व्यापारी से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, दूसरा साथी गिरफ्त से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 09:49 AM (IST)

हिसार (विनोद): हिसार में न्यू ऑटो मार्केट के कार डेकोर व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले एक आरोपी को पुलिस ने आखिरकार 15 दिन के बाद दबोच लिया है। पुलिस ने मिर्जापुर निवासी संजय को इस मामले में गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी डीएसपी जोगिन्द्र शर्मा की नेतृत्व में सीआईए टीम ने की है। संजय का दूसरा साथी मिर्जापुर का ही प्रदीप उर्फ दीपा अब तक फरार है और पुलिस गिरफ्त से दूर है। 

बिजनेस लॉस पूरा करने के लिए मांगी फिरौती 
पकड़ा गया आरोपी पुरानी ऑटो मार्केट में गाड़ियों की खरीदफरोख्त का काम करता था और उसका विपिन थरेजा की दुकान पर आनाजाना था। विपिन की दुकान पर काम को देखते हुए उसे पता था कि विपिन की अच्छी कमाई है और अपने 15 लाख के बिजनेस लॉस को पूरा करने के लिए उससे फिरौती मांगी जा सकती है। इसीलिए दोनों आरोपियों ने मिलकर एक पुराने सिम और पुराने मोबाइल फोन से फिरौती मांगने के कार्य को शातिर तरीके से अंजाम दिया। पुलिस ने मोबाइल फोन नंबर को ट्रेस करके जिसके नाम मोबाइल फोन नंबर था, उससे पूछताछ की तो पता लगा कि उसका सिम प्रदीप उर्फ दीपा के पास था। तब पुलिस कार्रवाई करते हुए प्रदीप के साथी संजय तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।

जल्द पकड़ा जाएगा दूसरा आरोपी 
अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में डीआईजी व हिसार के पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने बताया कि दूसरा आरोपी भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में सबसे खास बात ये रही कि मोबाइल फोन कंपनियों के कुछ रिटेलर चंद रुपए के लालच में बिना सही वैरिफिकेशन के फर्जी नाम व फर्जी पता पर नंबर जारी कर देते हैं, जो अपराधों को बढ़ावा देते हैं। ऐसे एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है और अन्यों का भी पता लगाया जा रहा है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static