प्रशासन ने जमाखोरों की निगरानी के लिए बनाई टीमें, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 11:36 AM (IST)

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा होने का असर राशन और अन्य जरूरत की सामानों पर दिखने लगा हैं। रोजमर्रा की चीजे अचानक से महंगी हो गई है। हर वस्तु पर दुकानदारों ने 20 से 30 रुपए बढ़ा दिए है। वहीं प्रशासन ने अभी तक आपदा के समय में कालाबाजारी करने वालों पर रोकने के लिए किसी टीम का गठन नहीं किया गया था, लेकिन अब प्रशासन का कहना है कि महंगा सामान बेचने वाले दुकानदारों पर नजर रखने के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है।

वहीं लोग जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर भी इसकी शिकायत कर सकते हैं। हालांकि उपायुक्त की ओर से लोगों से यह भी अपील की गई है कि वह अधिक मात्रा में सामान खरीदने कर स्टॉक न करे। इससे अन्य लोगों को परेशानी का सामाना करना पड़ सकता है। रोजाना के हिसाब से ही जरूरत का सामान खरीदे। दुकानदारों से भी अपील की जा रही है कि वह हर व्यक्ति के लिए सामान की एक मात्रा तय कर दे।

इससे कोई व्यक्ति चाहकर भी अधिक सामान नहीं ले सकेगा। वहीं अगर किसी व्यक्ति को सामान लेने में कोई परेशानी आती है तो वह प्रशासन की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइ नंबर 01292221000 पर शिकायत की जा सकती है। जवाहर कालोनी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नीरज भाटिया के अनुसार ट्रांसपोर्ट की दिक्कतों के चलते सामानों की रेट में अंतर आ रहा है। कई सामान अन्य जिलों और राज्यों से आता है। ऐसे में बोर्डर सील होने के कारण सही मात्रा में सामान नहीं पहुंच पा रहा है।

ऐसे में सामान के दाम बढ़ाना मजबूरी हो गया है। हालांकि दुकानदारो से अपील की जा रही है कि वह एक तय मात्रा में ही लोगों को सामान दे। परचून की दुकान करने वाले विनय कुमार ने बताया कि लोग एक बार में 5 से 7 आटे की थैलियां लेकर जा रहे हैं। जिससे आटा की किल्लत पैदा हो गई है। वहीं उन्हें होलसेलर से सामान काफी मंहगा मिल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static