कोरोना से जुड़ी जानकारी के लिए प्रशासन ने लॉन्च की वेबसाइट और एप

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 12:05 PM (IST)

फरीदाबाद : कोरोना से जुड़ी जानकारी और जरूरत पूरी करने के लिए जिला प्रशासन ने कोविडफरीदाबाद डॉटकॉम वेबसाइट में मोबाइल ऐप लांच की है। इस पर हेल्पलाइन, कांटेक्ट ट्रेसिंग, वैक्सीनेशन सेंटर, कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट, प्लाज्मा, ऑक्सीजन, एंबुलेंस सेवा, बेड, आइसोलेशन, होम केयर व होम आइसोलेशन, टिफिन सर्विस, फार्मेसी आरटीपीसीआर सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। रविवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका शुभारंभ किया। उपायुक्त यशपाल यादव सहित शहर के काफी लोग इस वर्चुअल मीटिंग से जुड़े।

उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट व मोबाइल ऐप पर फरीदाबाद की जनता को कोविड-19 से संबंधित प्रत्येक सूचना उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 आपदा की दूसरी लहर में जिला प्रशासन ने लगातार कार्य किया है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बटन दबा कर किया पहचान एनजीओ द्वारा जिला प्रसासन के सहयोग से बनाई गई covidfaridabad.com वेबसाइट और एप को लांच किया । उन्होंने इस एप को डिजाइन करने वाली पहचान एनजीओ से अनिला बंसल को बधाई भी दी। 

उपयुक्त ने कहा कि कोरोना आपदा को देखते हुए पिछले काफी समय से एकीकृत वेबसाइट व ऐप की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। आज फरीदाबाद के लोगों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना आज हमारे सामने सबसे बड़ी आपदा बन के खड़ी है। आपदा की इस घड़ी में लोगों को तुरंत सहायता कैसे मुहैया कराएं इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन दिन-रात कार्य कर रहा है। लोगों की मदद के लिए ही जिला प्रशासन द्वारा कोविडफरीदाबादडॉटकॉम वेबसाइट में मोबाईल ऐप लॉन्च किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static