ओमिक्रोन के 3 मामले सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क, विदेशी लोगों पर रखी जा रही नजर(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 11:03 AM (IST)

यमुनानगर: जिले में ओमिक्रोन के 3 मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन ने 25 बेड का आइसोलेशन वार्ड ईएसआई हॉस्पिटल में तैयार किया है। इसके साथ ही विदेशो से आ रहे लोगों पर भी स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन नज़र बनाये हुए है। जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि अभी भी जिले में 20 लोग ऐसे हैं जो हाई रिस्क कैटेगरी में हैं। उनके भी सैंपल लिए गए हैं और उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग भी की गई है।

जिला उपाध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि 25 दिसंबर से हरियाणा सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए थे। जिले में भी रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। उन्होंने कहा की अगर किसी को इमरजेंसी है, वही रात के समय सड़कों पर निकले अन्यथा लोग अपने घरों पर ही रहे। बेवजह सड़कों पर न निकले। उन्होंने कहा कि  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 जनवरी से हरियाणा सरकार के आदेश अनुसार पब्लिक प्लेसिस पर आने वाले लोगों को दोनों डोज़ लगी होना अनिवार्य किया गया है। उसी को लेकर आज एक बैठक भी आयोजित की गई थी जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी व्यक्ति अगर इन पब्लिक प्लेसिस पर आ रहा है तो उन लोगों के कोरोना सर्टिफिकेट को चेक किया जाए। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए हैं की जिला सचिवालय, ज्यूडिशल कंपलेक्स, नगर निगम व अन्य कार्यालय पर जहां पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। उन सभी जगहों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static