लापरवाही: कोरोना मरीज की मौत के 18 दिन बाद किया संस्कार, शरीर को खा चुके थे कीड़े

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 04:10 PM (IST)

पानीपत(सचिन):  पानीपत स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। मौत के बाद शरीर का जल्द दाहसंस्कार किया जाता है, लेकिन पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी में कोरोना पीड़ित की मौत  के बाद भी 18 दिन शव को रखा शव गृह में। अस्पाल प्रशासन ने  परिजनों को मौत के बाद ही सूचना दे दी थी  और कहा था कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार उसका  संस्कार हो चुका है।  

बता दें कि 18 दिन पहले पीड़ित की मौत हो चुकी है और परिजन पानीपत से बिहार आपने घर जाकर मृतक का शोंक मना रहे थे। लेकिन अभी तक मृतक का अंतिम संस्कार ही नहीं हुआ और सामान्य हस्पताल के शवग्रह में मृतक का शव बदबू मार रहा है और कीड़े भी खा चुके हुए थे।

कोरोना महामारी में अपनी जान जोखिम में डाल कोरोना से मरने वाले लोगो का अंतिम संस्कार करने वाले समाजसेवी भी शव की हालत देख घबरा गए। कहा पहले भी विभाग की लापरवाही के चलते 15 दिनों के बाद एक शव ऐसे ही बदहाल अवस्था में मिला था। उनका भी कहना है की उनके भी बच्चे है और ऐसे में वह भी कोरोना की चपेट में आ सकते है। और ऐसे शवों से तो संक्रमण और तेजी से फैलेगा। उन्होंने भी इसे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही करार दिया।  वंही इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static