22 दिन बाद सोनीपत बार काऊंसिल की हड़ताल 21 दिसंबर तक स्थगित

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:55 PM (IST)

सोनीपत/चंडीगढ़ (धरणी): सोनीपत के वकीलों व प्रशासन के बीच विवाद के चलते शुरू हुई हड़ताल सोमवार को बार कौंसिल, हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व मेम्बर  मेंबर बिजेन्दर अहलावत के आश्वासन के बाद 21 दिसंबर तक स्थगित कर दी गई। मंगलवार सुबह से सोनीपत की बार का कार्य सुचारु रूप से चलेगा। सुबह दस बजे से शुरू हुई सोनीपत बार की बैठक काफी हंगामेदार रही, जिसमें कई बार वकील आपस में उलझते भी दिखाई दिए, लेकिन दोपहर तीन बजे तक सभी वकील एकमत हुए व 21 दिसंबर तक हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया गया। 

बार कॉउन्सिल ऑफ़ हरियाणा के पूर्व चैयरमेन बिजेंद्र अहलावत ने बताया कि आज सोनीपत बार एसोसिएशन की एक मीटिंग की गई, जिसमें सोनीपत बार एसोसिएशन द्वारा मुझे अधिकृत किया गया है कि उनकी मुख्य मांगों को माननीय उच्च न्यायालय के स्तर पर सुलझाने का प्रयास करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोनीपत बार एसोसिएशन की मुख्य मांग जुडिशियल मालखाने की दीवार को लेकर विवाद था। जिसको लेकर चंडीगढ़ हाई कोर्ट के माननीय जजों से बातचीत की गई। 

इसके लिए आगे भी प्रार्थना की जाएगी कि ये जमीन सोनीपत बार एसोसिएशन को अलॉट कर दीजाए और मुझे पूरा विशवास है कि तय समय तक इस मामले का निपटारा करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक का तबादला करवाना भी सोनीपत बार एसोसिएशन का एक मुद्दा था। इसके अतिरिक्त कानून को ताक पर रखकर अधिवक्ताओं के चेम्बर पर बिजली विभाग की रेड की गई, इसका भी समाधान निश्चित तौर पर किया जाएगा।

सोनीपत बार एसोसिएशन के प्रधान का बयान 
सोनीपत बार एसोसिएशन के प्रधान अनूप दहिया ने बताया कि 22 दिनों तक शांतिपूर्वक रूप से धरना चलाया गया और आज पूर्व चैयरमेन बिजेंद्र अहलावत के निवेदन और भरोसे पर हमने धरना समाप्त कर दिया है।  आगे जो फैसला बिजेंद्र अहलावत करेंगे वही मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि हमारी एसोसिएशन के अधिवक्ता वीरेंद्र खत्री ने एसोसिएशन के खिलाफ बार कौंसिल ऑफ हरियाणा में कुछ फोटो और डॉक्यूमेंट भेजे थे। जिसको बार एसोसिएशन से निष्कासित कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static