आढ़ती मंगतराम ने गृह मंत्री से लगाई गुहार, अफसरों की सिफारिश के बाद भी दर्ज नहीं हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 06:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): पानीपत के मडलोडा कस्बे के आढ़ती मंगतराम और उनके कुछ साथी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिलने पहुंचे। उनकी गुहार है कि वे आढ़ती लेखराज एंड संस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर पहुंचे थे। करीब 7 महीने पहले हरियाणा के गृहमंत्री से भी मिले और गृह मंत्री ने इसकी जांच अंबाला के आईजी को सौंपी थी। आईजी द्वारा इस मामले की जांच के आदेश यमुनानगर के एसपी को दिए गए और एसपी यमुनानगर ने इसकी जांच का जिम्मा यमुनानगर के डीएसपी प्रमोद कुमार को सौंपा। कई बार अधिकारियों द्वारा मुकदमा दर्ज करने के आदेशों के बावजूद आज तक कुछ नहीं हो पाया।

इनके अनुसार कुछ समय पहले किसानों द्वारा खरीदी गई जीरी की फसल इन्होंने लेखराज एंड संस फर्म को बेची थी। लेकिन किसी कारणवश फसल इन्होंने भेजनी बंद कर दी। पिछली बकाया रकम यह फर्म नहीं दे रही है, जिसे लेकर यह लोग कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। 

आढ़ती मंगतराम ने बताया कि वह इस मामले को लेकर ग्रीवेंसिस मीटिंग में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री चौधरी दुष्यंत चौटाला से मिले थे। जिस पर उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से मिलने की बात कही थी। जिस कारण वह आज डीजीपी के पास मिलने भी पहुंचे हैं। 

मंगतराम व उनके साथियों ने इस फर्म के प्रोपराइटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह अपने पैसे लेने के लिए फार्म के शेलर में भी कई बार गए। लेकिन वहां भी उनकी बेइज्जती की गई। पैसेे न मिलने के कारण आज उनकी हालत काफी खस्ता हो चुकी हैैैै। बैंक की लिमिट भरने तक के लिए पैसे नहींं है। मंगतराम ने बताया कि उनकी कुल पेमेंट 50 लाख थी और ब्याज समेत आज कुल रकम 75 लाख बन चुकी है। उन्होंने जल्द से जल्द उनकी रकम दिलवाने की भी मांग की है।

मंगतराम ने बताया कि हरियाणा के डीजीपी ने उनकी फाइल 90 दिनों तक के लिए रोकी थी। 90 दिन के बाद भी 3 महीने बीत जाने पर डीजीपी ने इसकी जांच के आदेश आईजी करनाल को दिए थे। जब गृह मंत्री के आदेशों पर दूसरे जिले के आईजी, एस पी मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश कर चुके हैं तो पुलिस कार्यवाही क्यों नहीं कर रही।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static