टोकन की संख्या बढ़ाई गई, दिवाली तक हो पूरी हो जाएगी बाजरे की खरीद: कृषि मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 08:23 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आज अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने बताया कि बाजरे की खरीद के लिए टोकनों की संख्या बढ़ा दी है और दीपावली तक बाजरे की पूरी खरीद कर ली जाएगी। वहीं भारतीय किसान यूनियन द्वारा एक जनवरी से पहले आगामी फसलों का एमएससी तय ना होने पर बिजली व पानी के बिल ना भरने की चेतावनी पर दलाल ने कहा कि ये तो पीएम मोदी पहले ही घोषित कर चुके हैं। ऐसे में भाकियू का आंदोलन समझ से परे है। 

इस दौरान जेपी दलाल ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प जलवायु को लेकर भारत की बजाए अपने देश की चिंता करें। हमारे देश के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चिंता भी कर रहे हैं और प्रयास भी। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की जलवायु अच्छी होनी बहुत जरूरी है, लेकिन इस समय हर साल हवा प्रदूषित हो जाती है। इसके बारे में ट्रम्प से ज्यादा हमारे पीएम मोदी चिंता करने के साथ सुधार के प्रयास भी कर रहे हैं। 

वहीं जेपी दलाल ने हरियाणा में बरोदा विधानसभा के उपचुनाव के दौरान कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा द्वारा की गई व्यक्तिगत टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव आते जाते रहते हैं, लेकिन नेताओं को भाषा की मर्यादा नहीं भूलनी चाहिए। उन्होंने कहा किसी भी नेता द्वारा किसी जाति या गोत्र विशेष पर व्यक्तिगत कटाक्ष करने से आपसी भाईचारे व समाज का बँटवारा होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static