अजय चौटाला का भाई अभय पर तंज, बोले- सरकार 45 विधायकों से बनती है, एक से नहीं

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 10:13 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : इनेलो की पदयात्रा पर अजय सिंह चौटाला ने टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रजातंत्र में सभी को इस प्रकार के अधिकार हैं। लोगों को जागृत करना एक अच्छी बात है और कोई भी इसे करें, यह सभी को प्रजातांत्रिक स्वतंत्रता है। उन्होंने अभय चौटाला द्वारा यात्रा के बाद इनेलो की सरकार बनने के दावे पर बोलते हुए अजय चौटाला ने कहा कि सरकार एक विधायक से नहीं बनती। उसके लिए 45 विधायक होने चाहिए और एक की भी क्या तसल्ली है, कि वह बनेंगे या नहीं।

 

2024 का चुनाव भाजपा-जजपा मिलकर लड़ेंगे : अजय चौटाला

 

कई मौकों पर भाजपा-जजपा गठबंधन को लेकर चलने वाली अटकलों को पूरी तरह से अफवाह साबित करते हुए जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने साफ कर दिया है कि गठबंधन बनने के बाद लगातार उनके राजनीतिक विरोधी गठजोड़ को लेकर तरह तरह की नुक्ताचीनी करने में लगे रहे। कभी यह गठबंधन 15 दिन चलेगा, कभी महीना चलेगा या कभी 6 महीने चलेगा इस प्रकार की अफवाह रोजाना सुनने को मिलती रही। लेकिन सवा 3 साल के करीब बीत जाने के बाद भी गठबंधन जारी है और जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन केवल यह 5 साल पूरे नहीं करेगा, बल्कि आगे भी हम इकट्ठे आएंगे, यानी उन्होंने यह साफ कर दिया कि 2024 का चुनाव भाजपा जजपा एक साथ मिलकर लड़ने जा रही है। इससे यह तो साफ है कि विपक्षियों के लिए अब मुकाबले में केवल अकेले भाजपा नहीं, बल्कि एक मजबूत गठबंधन बड़ी चुनौती रहेगा। 

 

5100 रूपए बुजुर्ग पेंशन के वादे को बचे हुए कार्यकाल में पूरा करेगी जजपा :  अजय चौटाला

 

अजय सिंह चौटाला ने कहा कि चुनाव पूर्व किए गए पार्टी द्वारा द्वारा वायदो में से 60 फीसदी के करीब को अमलीजामा बनाया जा चुका है, बाकी शेष बचे कार्यकाल में बाकी वादे भी पूरा करने का काम पार्टी करेगी। 5100 रुपए बुजुर्ग पेंशन दिए जाने के सवाल पर बोलते हुए चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री ने यह बात दिल्ली में भी कही थी और मैं भी कह रहा हूं कि 2 साल बचे हुए कार्यकाल में हम अपने इस वादे को भी पूरा करने का काम करेंगे। हालांकि भाजपा के मंत्रियों द्वारा यह काम बेहद मुश्किल बताया जा चुका है। बावजूद इसके चौटाला ने कहा कि हम भी सरकार का हिस्सा है। बेशक यह काम मुश्किलात है, बावजूद इसके इसे आसान करने का हम काम अवश्य करेंगे यानि जननायक जनता पार्टी अपने हर चुनावी वायदे को पूरा करने के बाद मैदान में जनता के बीच जाना चाहती है। अगर सच में 5100 रुपए पेंशन भाजपा से करवाने में जजपा कामयाब होती है तो यह तो साफ है की एक बहुत बड़ा फायदा अगले चुनावों में सीधा-सीधा जजपा को होना तय है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static