मोदी जी के नेतृत्व में हर तरह के आतंकवाद का होगा सफाया : मूलचंद शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 11:40 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के परिवहन व खनन मंत्री मूल चन्द शर्मा ने कहा है कि। कोविड दुबारा लौटने पर यात्रियों को अपनी सुरक्षा खुद करनी है।बसों में सवारियों की संख्या अभी घटाई नही जाएगी। जो एस ओ पी जारी होगी उसे फॉलो किया जाएगा।यात्री खुद अपना ध्यान रखे। कोरोना के चलते जहां लगभग सभी विभागों ने भारी  घाटे की मार झेली। वहीं हरियाणा प्रदेश का खनन विभाग कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद काफी मुनाफे में रहा।

बीते वर्ष खनन विभाग से हरियाणा सरकार को करीब 1022 करोड़ रुपए की रिकवरी हुई। जोकि उससे पिछले वर्ष 700 करोड़ की थी। कांग्रेस शासनकाल में खनन विभाग की रिकवरी मात्र 58-65 और 72 करोड़ की रहती थी। यह जानकारी पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान प्रदेश के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय में खनन के नाम पर प्रदेश सरकार को भारी चुना लगाया जाता था। इस विभाग में बहुत भ्रष्टाचार था जो कि उन्होंने पदभार संभालने के बाद इस पर ब्रेक लगाई। जिसका नतीजा आज भारी लाभ के रूप में प्रदेश को मिला है।

इस मौके पर मूलचंद शर्मा ने बताया कि पिछला साल परिवहन विभाग के लिए अच्छा नहीं रहा। क्योंकि कोरोना के साथ-साथ किसान आंदोलन की मार भी विभाग पर पड़ी। अब फिर से कोरोना दूसरी लहर के साथ लौट रहा है। जिससे विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। प्रशासन द्वारा जारी सावधानियों के साथ-साथ उन्होंने भी सभी चालकों और परिचालकों को वैक्सीन लगवाने की गाइडलाइन जारी की है। इसके साथ-साथ रोडवेज में बैठने वाली हर सवारी के लिए भी डायरेक्शन जारी की गई है। जिसमें सैनिटाइजेशन, 2 गज की दूरी और फेस मास्क अनिवार्य है। इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि अभी भी सोनीपत, बहादुरगढ़ के बॉर्डर किसान आंदोलन के कारण बंद है। जिससे विभाग को भारी घाटे की मार झेलनी पड़ रही है। दिल्ली जाने के लिए वाया जीटी रोड की बजाय ग्रामीण क्षेत्रों से बसों को भेजना पड़ रहा है।

मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा रोडवेज गरीब व आमजन की बेहद प्रिय सवारी है। जो कि रोडवेज की लगभग 4000 बसें चल रही है और जल्द ही 800 बसें हरियाणा रोडवेज के बेड़े में और शामिल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि कोविड दुबारा लौटने पर यात्रियों को अपनी सुरक्षा खुद करनी है।बसों में सवारियों की संख्या अभी घटाई नही जाएगी।जो गाइड लाइन्स आएंगी उन्हें फॉलो किया जाएगा।इस मौके पर किसान आंदोलन के बारे में भी मूलचंद शर्मा ने चर्चा की और कहा कि किसान और आम आदमी को कोई परेशानी नहीं है। राजनीति से प्रेरित लोग इस आंदोलन को कैप्चर किए हुए हैं। आंदोलन उन लोगों के हाथों में जा चुका है जो सत्ता चाहते हैं, झूठ-सच बोलकर कुर्सी हथियाना चाहते हैं। आज धरना प्रदर्शनों में, शोर मचाने में और बीजेपी के लोगों की गाड़ी रोकने में दूसरी राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी सामने आ रहे हैं। लेकिन हरियाणा की जनता सब जानती है और 2024 के चुनाव में यह जनता इन लोगों को शानदार जवाब देगी।

मूलचंद शर्मा ने हाल ही में हुई छत्तीसगढ़ नक्सली हमले की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि देश का नौजवान जो देश की सेवा के लिए थे उन लोगों के साथ इन आतंकवादियों ने इस प्रकार की क्रूर और शर्मनाक घटना को अंजाम दिया यह असहनीय है। इन अलगाववादियों को जवाब देना बहुत जरूरी है और मोदी जी के नेतृत्व में इस तरह के आतंकवाद फैलाने वालों का सफाया होगा। मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सरकार पूरी तरह से सतर्क है। हालांकि प्रदेश में इस तरह का कोई नक्सलवाद, इस तरह के लोग नहीं हैं। बावजूद इसके हरियाणा की सरकार पूरी तरह से सतर्क है। हरियाणा की सीआईडी, पुलिस विभाग और प्रशासन भी बहुत मजबूत तरीके से काम करता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static