अजब सरकार के गजब नजारे : रणदीप सुर्जेवाला

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:42 AM (IST)

जींद (जसमेर) : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुर्जेवाला ने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर यह कहकर चुटकी ली कि इस अजब सरकार के गजब नजारे हैं। इस सरकार के विजीलैंस विभाग ने जिस किलोमीटर स्कीम को जांच के बाद घोटाला बताया था, अब उसी स्कीम के तहत निजी बसों को रूटों पर चलाया जा रहा है। डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला चुनाव से पहले यह कहते थे कि किलोमीटर स्कीम घोटाले को अंजाम देने वालों को जेल में डालने का काम करेंगे और डिप्टी सी.एम. बनते ही वह इसे भूल गए।

इसी तरह सी.एम. मनोहर लाल और उनके डिप्टी दुष्यंत चौटाला ने चुनाव से पहले हरियाणा के गांवों में शराब के ठेके बंद करने की बात कही थी और सत्ता में आते ही नई आबकारी नीति के तहत एक पेटी शराब के लिए लाइसैंस देने का प्रावधान कर हरियाणा को शराब के नशे में डूबोने का काम इस सरकार ने कर दिया है। प्रदेश के पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता के निधन पर रविवार को शोक जताने पहुंचे रणदीप सुर्जेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस समय पूरा प्रदेश बेमौसमी बारिश, ओलावृष्टि के कहर से बर्बाद है।

सब्जी की फसलें शत-प्रतिशत बर्बाद हो गई हैं तो रबी की फसलें 80 प्रतिशत तक खराब हो गई हैं। सी.एम. मनोहर लाल और डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला इसके बावजूद चैन की बंसी बजा रहे हैं और किसान तथा मजदूर की बर्बादी से बेखबर हैं। सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा में 60 प्रतिशत ऐसे लोग हैं, जो दूसरों की जमीन ठेके पर लेकर कास्त कर रहे हैं। ऐसे किसानों को और किसानों के खेत में शीरी के रूप में काम कर रहे मजदूरों को मुआवजा कैसे मिलेगा, इस  बाबत सरकार स्थिति साफ करे। 

उन्होंने कहा कि किसान और मजदूर को उसका मुआवजा एक महीने में मिल जाना चाहिए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को सरकार बंद कर चुकी है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सी.एम. बनते ही सरकार का भ्रष्टाचार नजर आना बंद हो गया है। इससे साफ है कि दुष्यंत को केवल कुर्सी चाहिए थी और अब सी.एम. और डिप्टी सी.एम. दोनों ऐश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static