अंबाला सेंट्रल जेल ने शुरू किया अपना रेडियो स्टेशन,बंदियों की फरमाइश पर चलेंगे गाने

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 03:48 PM (IST)

अंबाला(अमन): अंबाला सेंट्रल जेल की चार दीवारी में अब फ़िल्मी तराने गूंजेंगे, क्योंकि अब सेंट्रल जेल ने अपना रेडियो स्टेशन शुरू कर दिया है। जिसमें जेल में बंद बंदी ही रेडियो जॉकी होंगे और जेल के बंदियों की फरमाइश पर ही यहाँ रेडियो में गीत बजाए जायेंगे। जेल में शुरू हुए रेडियो पर बंदियों की सेहत , कानून व्यवस्था, बंदियों से जुडी समस्याओं और उनकी फरमाइशों पर आधारित कार्यक्रम चलाए जायेंगे।
PunjabKesari
बता दें कि पानीपत और फरीदाबाद जेल के बाद अंबाला सेंट्रल जेल प्रदेश की ऐसी तीसरी जेल है जिसमें जेल रेडियो की शुरुआत की गई है।  अंबाला की सेंट्रल जेल यूँ तो कई मामलों को लेकर सुर्ख़ियों में रहती है, लेकिन इस बार अंबाला की सेंट्रल अपनी अनोखी पहल को लेकर खूब वाहवाही बटोर रही है। बता दें कि जेल में बंद बंदियों के आचरण में सुधार के मद्देनजर जेल प्रशासन ने जेल के अंदर रेडियो स्टेशन शुरू किया है जिसका संचालन पूर्ण रूप से बंदी ही करेंगे। इसके लिए बकायदा जेल के 6 बंदियों को ट्रेनिंग दी गई थी।
PunjabKesari
जेल में खुले रेडियो स्टेशन पर न सिर्फ कानून व्यवस्था और बंदियों से जुडी समस्याओं से संबंधी कार्यक्रम चलाए जायेंगे बल्कि बंदियों के मनपसंद गीत भी अब जेल की चार दीवारी में गूंजेंगे। जानकारी देते हुए अंबाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने बताया कि प्रदेश के होम सेक्रेटरी ने जेल में रेडियो की शुरुआत की थी। उन्होंने बताया कि पानीपत और फरीदाबाद के बाद अंबाला सेंट्रल जेल प्रदेश की तीसरी ऐसी जेल है जिसमें रेडियो शुरू किया गया है और भविष्य में अन्य जेलों में भी इसे शुरू किया जायेगा। फ़िलहाल अंबाला की सेंट्रल जेल में दिन में एक घंटे के लिए ही रेडियो चलाया जा रहा है।  जेल में शुरू हुए रेडियो स्टेशन को लेकर बंदी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। जेल अधीक्षक ने बताया कि आज ही उन्होंने जेल में फरमाइश कार्यक्रम की शुरुआत की थी। जिसमें पहले ही दिन 30 के लगभग बंदियों की फरमाइश आई है। इतना ही नहीं अपनी फरमाइशों के साथ साथ बंदी यह भी बता रहे हैं कि वो किसके लिए और क्यों अपनी पसंद का गीत सुनना चाहते हैं। 
PunjabKesari

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static