गोहाना के लाडले अनीश ने काठमांडू में जीते दोहरे स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 02:48 PM (IST)

गोहाना(अरोड़ा): इस समय नेपाल की राजधानी में चल रहे 17वें दक्षिण एशियाई खेलों में गोहाना के लाडले अनीश भनवाला ने देश की झोली में 2-2 स्वर्ण पदक डाले हैं। उसकी स्वदेश वापसी सोमवार को होगी। अनीश की शानदार कामयाबी से पूरा भनवाला परिवार बेहद खुश है। अनीश भनवाला केवल 17 साल के हैं। उनका जन्म 26 सितम्बर 2002 को गोहाना के कासंडी गांव में हुआ। इतनी छोटी उम्र में वह न केवल गोल्डन ब्वॉय के रूप में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति बटोर चुके हैं बल्कि वह 2 बार राष्ट्रपति द्वारा भी सम्मानित किए जा चुके हैं।

वह एक साल पहले आस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवैल्थ खेलों में भी वल्र्ड रिकार्ड बना चुके हैं। वह इस समय फरीदाबाद स्थित एक निजी संस्थान में कक्षा 12वीं के छात्र हैं। काठमांडू में जारी दक्षिण एशियाई खेलों में भारत सहित 7 देश भाग ले रहे हैं। बाकी के 6 अन्य देश पाकिस्तान, श्रीलंका, भूटान, मालदीव, नेपाल और बंगलादेश हैं। अनीश ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के इवैंट में मेन फाइनल में 31 अंक के साथ स्वर्णपदक अपने नाम किया। उन्होंने भारतीय टीम के साथ गु्रप इवैंट में भी स्वर्ण पदक हासिल किया।

इस शूटर के दोहरे स्वर्ण पदक जीतने से पूरे इलाके में खुशी की लहर है। अनीश भनवाला के दादा और वरिष्ठï भाजपा नेता ठेकेदार जय सिंह भनवाला ने बताया कि अनीश 9 दिसम्बर को काठमांडू से लौटेगा जिसके बाद उसका भव्य नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। अनीश की बहन मुस्कान भी शूटिंग में अपना लोहा मनवा चुकी है। अनीश के पापा जगपाल उर्फ संजू भनवाला और मां पूनम भनवाला ने कहा कि उन्हें अपने लाडले पर गर्व है कि वह बार-बार मां भारती का मान बढ़ा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static