आशा वर्कर्स के बाद सड़कों पर उतरीं आंगनवाड़ी व मिड डे मील वर्कर्स

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 04:43 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में आशा वर्कर्स के बाद अब आंगनवाड़ी वर्कर्स व मिड डे मील वर्कर सड़क पर उतर आई है। उन्होंने अपनी लंबित मांगो को पुरा करवाने के लिए सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। लगभग 15 दिनों तक आशा वर्कर्स की हड़ताल खत्म होने के बाद शनिवार को मिड डे मील और आंगनवाड़ी वर्कर्स अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर उतर आई और सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए केन्द्र सरकार का पुतला फूंका।
PunjabKesari
मिड डे मील और आंगनवाड़ी वर्कर्स की प्रधान सुदेश ने बताया कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देगें। उन्होंने कहा कि सरकार सभी आंगनवाड़ी कार्यकताओं को न्यूनतम वेतन 24 हजार लागू करे और सभी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। उनका वेतन उनके खाते में दिया जाए। 
PunjabKesari
वहीं मीड डे मील वर्कर्स की प्रधान शीला ने बताया कि कोर्ट ने आदेश दे दिया है कि सभी कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन क्यों नहीं दिया जाता। एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का नारा दे रही है तो दूसरी तरफ बेटियों के साथ भेदभाव कर उन्हें सडक़ो पर प्रदर्शन करने पर मजबूर कर रही है। उन्होनें कहा यदि वो सरकार बना सकती है तो उनकी मांगे पूरी ना होने पर सरकार को गिरा भी सकती है। यह उनकी चेतावनी भी है। उनका ये भी कहना है कि सरकार ने बजट में कर्मचारियों की अनदेखी की है। बजट में कर्मचारियों को कुछ भी नहीं दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static