मांगों को लेकर अड़ी आंगनवाड़ी वर्कर, पंचकूला कूच कर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 02:47 PM (IST)

सिरसा (सतनाम):  पिछले लंबे समय आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को भी प्रदर्शनकारियों ने पंचकूला कूच किया लेकिन हरियाणा बोर्डर पर मुसाहिबवाला गांव के पास पुलिस ने इन्हें रोक लिया और वाहनों की चाबियां ले ली। जिसके बाद सभी वर्कर व हैल्पर सरकारी बस में सवार होकर सिरसा बस अड्डा पहुंची। यहां से फिर बस में सवार होकर पंचकूला के लिए कूच किया।

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि वर्ष 2018 में बढ़ाया गया वर्करों का मानदेय 1500 रूपये व हैल्परों का मानदेय 750 रूपये लागू किया जाए। इसी को लेकर पिछले तीन महीनों से वे सेंटरों की तालाबंदी कर धरने-प्रदर्शन कर रही हैं।

आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर यूनियन की कार्यकारी प्रधान शकुंतला जागलान ने बताया कि वे सुबह पंचकूला के लिए निजी वाहनों से निकली थी। उन्हें मुसाहिबवाला के निकट पंजाब बोर्डर पर पुलिस कर्मियों ने रोक लिया। एक भी महिला कर्मी बोर्डर पर मौजूद नहीं थी ऐसे में उन्हें रोकना गलत है। गाडि़यों की चाबियों को निकाली गई और उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। काफी समय तक उन्हें वहां रोका रखा। न तो आगे जाने दिया और न ही वापिस जाने दिया।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static