आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर ने निकाली केबिनेट मंत्री कमलेश ढांडा की शवयात्रा

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 04:26 PM (IST)

फ़तेहाबाद( रमेश कुमार): अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही आंगनवाड़ी वर्कर्स का धरना आज 21वें दिन में प्रवेश कर गया। लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठी आंगनवाड़ी वर्कर्स ने आज केबिनेटमंत्री कमलेश ढांडा का पुतला बना कर उसकी शव यात्रा निकाली और मातम मनाया। शहर में प्रदर्शन करते हुए आंगनवाड़ी वर्कर्स लालबत्ती चौक पर पहुंची और पुतले को आग लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

आंगनबाड़ी वर्कर्स ने खट्टर सरकार और महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के खिलाफ नारेबाजी करके अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सरकार को मजदूर कर्मचारी किसान विरोधी बताया। उनहोंने सवाल करते हुए कहा कि मंत्री बताए कि यूनियन जिन मांगों को लेकर आंदोलन कर रही हैं उनमें से कौन सी मांग सही नहीं है। खुद सरकार ने साल 2018 में आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर यूनियनों के साथ समझौता करके हमें सरकारी कुशल और अद्र्धकुशल श्रमिक का दर्जा और वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार वेतन भत्ते देने का वायदा किया था। मगर सरकार ने वह समझौता आज तक लागू नहीं किया। 

देश के प्रधानमंत्री ने साल 2018 में आंगनबाड़ी वर्कर का 1500 रुपए और हेल्पर का 750 रुपए मासिक मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी मगर सरकार ने बढ़ा हुआ मानदेय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को भी सरकार प्लेवे स्कूलों के नाम पर एक एनजीओ के हवाले कर रही है। आंगनबाड़ी केंद्रों को एक निजी एनजीओ को सोंपा जाना पूरी तरह जन विरोधी कदम  है। हम सरकार के जनविरोधी मनसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।  एक निजी एनजीओ को कोई भी रिपोर्ट नहीं देंगे।  आंगनवाड़ी वर्कर्स ने कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार पूरी तरह से मजदूर किसान कर्मचारी विरोधी व लोकतंत्र विरोधी तानाशाह सरकार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static