2.54 करोड़ रुपए की लागत से छावनी में बना स्वागत द्वार, गृह मंत्री ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 10:15 PM (IST)

अंबाला/चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार देर शाम अम्बाला छावनी में 2.54 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए ‘स्वागत द्वार’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विज ने कहा कि सिंगल शाफ्ट पर बना स्वागत द्वार कैंटीलीवर आकार है, जोकि आर्किटेक्चर का उत्कृष्ट उदाहरण है। सिंगल शाफ्ट पर खड़े स्वागत द्वार की ऊंचाई 50 फुट है।

गृह मंत्री ने कहा कि अम्बाला छावनी में बेहद खूबसूरत स्वागत द्वार तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि अम्बाला छावनी में प्रवेश करते समय लोग स्वागतद्वार की खूबसूरती को बखूबी निहार सकेंगे। करोड़ों की लागत से तैयार स्वागत द्वार को सिंगल शाफ्ट पर खड़ा किया गया है। स्वागत द्वार के आसपास बेहद खूबसूरत ग्रीन बेल्ट को भी डिवेल्प किया गया है। इसी के साथ यहां दो फव्वारे भी लगाए गए हैं, जोकि इसकी खूबसूरती को और बढ़ा रहे हैं। इसके अलावा यहां बेहतरीन किस्म का स्टोन और आकर्षक लाइट्स भी लगाई गई है, जिससे रात में इस स्वागत द्वार की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ रही है।

राहुल गांधी पर विज का निशाना, बोले डिप्रेशन का शिकार है राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार हैं।  वे हमेशा नकारात्मक बातें करते हैं। विज ने राहुल गांधी से प्रश्न पूछते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी बताएं कि 8 साल में भाजपा सरकार ने अगर कोई एक भी अच्छा काम किया है तो राहुल गांधी उसके बारे में कुछ सकारात्मक बताए’। वह बताएं कि भाजपा ने कुछ अच्छा काम किया है। मंत्री विज ने कहा कि राहुल गांधी  नकारात्मक तो बताते है, मगर वह राहुल गांधी के मुंह से सुनना चाहते हैं कि भाजपा ने अच्छा (सकारात्मक) कार्य भी किया। भाजपा ने पाकिस्तान की सीमाओं के अंदर घुसकर पाक को सबक सिखाया, राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ किया।  भाजपा ने कई अच्छे काम किए हैं। इतने कामों में से राहुल गांधी को भाजपा का जो भी काम अच्छा लगता हो, वह केवल एक काम ली गिनवा दें। 

कांग्रेस के भीतरघात से राज्यसभा चुनाव में हुआ बड़ा खेल- विज

राज्यसभा सदस्यों के चयन पर कुलदीप बिश्नोई को लेकर उठे सवालों पर गृह मंत्री अनिल विज पत्रकारों ने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है।  बड़ी प्लानिंग से कोई विधायक वोट खराब करें, यह समझ नहीं आता। यह कांग्रेस के ही कुछ नेताओं को रायपुर ले गए थे। वहां जाकर यही ट्रेनिंग दी होगी कि अपनी-अपनी वोट खराब कैसे करनी है। उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार ही यह हुआ होगा।  कांग्रेस ने इसे क्यों नहीं पकड़ा। कांग्रेस के ही भीतर बड़ा खेल हुआ है और अब कांग्रेस ही उससे उलझे। हम तो खुश हैं कि हम दोनों सीटें जीत गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static