कोरोना वायरस: हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):  देशभर में ऑक्सीजन के लिए मची अफरा तफरी के बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ी मांग उठाई है। ऑक्सीजन प्लांट्स के संचालन संबन्धी समस्याओं के चलते अनिल विज ने अब ये मांग की है कि ऑक्सीजन प्लांट्स का संचालन और नियंत्रण सैन्य या अर्ध सैन्य बलों को सौंप देना चाहिए। विज ने कहा कि इनकी सुरक्षा की दृष्टि और निरंतर संचालन की दृष्टि से ये कदम उठाया जाना चाहिए , क्योंकि अगर एक भी प्लांट रुक जाता है तो लोगों की सांसें रुक जाती हैं। विज ने बताया कि रोज़ाना प्लांट्स में दिक्कतें आ रही हैं। इनका निरंतर चलते रहना बेहद जरूरी है।

हरियाणा में 7 दिन का लॉकडाउन क्या और आगे बढ़ाया जा सकता है। इस सवाल के जवाब में विज ने फिलहाल लॉकडाउन बढ़ने की चर्चाओं पर विराम लग दिया है। विज ने कहा कि इस लॉक डाउन में उम्मीद है कि कोरोना के फैलने पर रोक लगेगी।

हरियाणा राज्य बच्चों की वैक्सिनेशन के लिए तैयार
सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर सरकार के सामने सवाल खड़े किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से बच्चों की वैक्सीन को लेकर पूछा है कि सरकार के क्या बंदोबस्त हैं। इस सवाल के जवाब में विज ने कहा कि हरियाणा राज्य बच्चों की वैक्सिनेशन के लिए तैयार है। जैसे ही बच्चों की वैक्सीन अप्रूव होगी और राज्य को मिलेगी वैसे ही इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।

राहुल गांधी पर कसा तंज
देशव्यापी लॉक डाउन को लेकर राहुल गांधी इन दिनों हिंदी और इंग्लिश में ट्वीट कर रहे हैं। जिसमें वो इंग्लिश में तो संपूर्ण लॉकडाउन की मांग कर रहे है और हिंदी ट्वीट में लॉकडाउन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ऐसे में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर तीखा तंज कसा है। विज ने कहा कि राहुल गांधी को खुद समझ नहीं आता कि उन्हें क्या कहना है। ऐसे में राहुल गांधी को घर बैठकर पहले सोचना चाहिए कि वो करना क्या चाहते है

ममता बनर्जी पर किया पलटवार 
बंगाल हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने बीजेपी को इसका दोषी बताया है। ममता बनर्जी के ब्यान पर भी अनिल विज ने पलटवार किया है। विज ने कहा कि ऐसा कहकर ममता बनर्जी ये कहने की कोशिश कर रही हैं कि मुख्यमंत्री होने के बावजूद बंगाल उनके नियंत्रण में नहीं है। विज ने कहा कि हिंसा रोकने की जिम्मेदारी ममता की है और इसके किये वो दूसरों ओर दोष नहीं मढ़ सकती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static