ऐलनाबाद उपचुनाव: अभय चौटाला की जीत पर विज का बड़ा बयान, बोले- वे चुनाव हारें है...

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 03:59 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): ऐलनाबाद  की सीट पर एक बार फिर इनेलो की जीत हुई है। अभय चौटाला को एक बार फिर जनता ने प्यार देकर अपने विधायक चुन लिया है। अभय चौटाला ने 6708 वोट से जीत हासिल की है। उनकी जीत पर गृह मंत्री अनिल विज की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज ऐलनाबाद के उप-चुनाव के नतीजे आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बेशक ‘‘अभय सिंह चौटाला ये उप-चुनाव टैक्नीकली जीत रहे हैं पंरतु नैतिकता के आधार पर वो चुनाव हार रहे हैं’’। विज आज यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे।  उन्होंने ने कहा कि ‘‘जिस मुदे को लेकर उन्होंने (अभय सिंह चौटाला) त्याग-पत्र दिया था और दोबारा चुनाव लडा, अगर उस मुदे में दम होता, तो उनकी वोटें भी बढती और मार्जिन भी बढना चाहिए था, लेकिन उनका मार्जिन पहले से कम हुआ है, ये इस बात को सिद्ध करता है कि लोगों ने उनके मुदे को पूरी तरह से नकार दिया है’’। 

इसी प्रकार, उन्होंने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस पार्टी, जो सारे देश में आग लगाने का काम कर रही है, उसको (कांग्रेस) भी अपनी हैसियत ऐलनाबाद के लोगों ने दिखा दी’’। हिमाचल प्रदेश व बंगाल में हुए उपचुनावों के नतीजों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘इन नतीजों का हम विश्लेषण करेंगें’’। 

ऐेसे ही, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उप-चुनाव में हुए प्रदर्शन के संबंध में कहा कि ‘‘ऐेसे माहौल व वातावरण में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि ‘‘ये कोई आम चुनाव नहीं था, अपनी सीट से त्याग पत्र देकर दौबारा चुनाव लडना और किसी मुदे पर लडना, उसके मुकाबले भाजपा के प्रत्याशी द्वारा इतनी बडी संख्या मंे वोट प्राप्त करना बडी बात है’’। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static