दिल्ली एम्स से आते ही एक्शन में आए अनिल विज, स्वास्थ्य एवं पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 07:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज दिल्ली स्थित एम्स से आते ही एक्शन में दिखाई दिए। उन्होंने सिविल सचिवालय कार्यालय चंडीगढ़ में पहुंचते ही तुरंत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली और राज्य में कानून व्यवस्था तथा स्वास्थ्य संबंधी परिस्थितियों की जानकारी हासिल की। विज ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे शांति बना कर रखें, ताकि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

विज ने आंदोलनरत किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि आंदोलन करना हर किसी का अधिकार है, परंतु हिंसक आंदोलन नहीं होना चाहिए क्योंकि हिंसा से किसी भी मुद्दे का हल नहीं निकाला जा सकता है। विज ने बताया कि संविधान में शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि संविधान में हर किसी को समानता का अधिकार दिया हुआ है, इसलिए हमें ऐसा कोई भी कार्य या कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे किसी के हकों का हनन हों। 

गृह मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने हरियाणा की ओर से दिल्ली जाने वाले रास्तों को खुलवाने के लिए किसानों के नेताओं व उनके प्रतिनिधियों को बैठक करने के लिए आमंत्रित किया था, इसलिए किसानों को आम जनमानस की सुविधा को देखते हुए बातचीत के लिए आगे आना चाहिए। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बन्द रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और किसानों के साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया था। 

स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल करने के बाद विज ने कहा कि हरियाणा कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के लिए तैयार है और हमने जरूरी दवाईयों, जरूरी उपकरणों, मैनपावर, बिस्तर की आवश्यकता, ऑक्सीजन की आवश्यकता आदि की पूरी तैयारी कर रखी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static