हरियाणा के 67 लाख लोगों को दिया जाएगा कोविड-19 का टीका: अनिल विज

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:34 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर में 3,000 टीकाकरण स्थलों पर डिजिटल रूप से कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। जिनमें हरियाणा के 77 टीकाकरण स्थलों को शामिल किया गया है। विज ने कहा कि हरियाणा के 67 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. नरेश त्रेहन, पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. सुशीला कटारिया; डीजीएचएस, हरियाणा के डॉ. एस.बी. कंबोज; केसीजीएमसीएच करनाल के निदेशक डॉ. जगदीश दरेजा और करनाल, अंबाला और गुरुग्राम और अन्य प्रख्यात डॉक्टरों के सीएमओ के अलावा, नीतीयोग, सदस्य, डॉ. वी.के. पॉल ने टीके को सुरक्षित बताया है।

कोविड-19 वैक्सीन रोल आउट का विवरण साझा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार कोविड-19 वैक्सीन को क्रमिक रूप से दिया जाएगा, जिसकी शुरूआत हेल्थ केयर वर्कर्स से होगी।

श्रेणी 1: हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा।
श्रेणी 2: नगरपालिका और स्वच्छता कार्यकर्ता, राज्य और केंद्रीय पुलिस बल जैसे फ्रंट लाइन कार्यकर्ता, नागरिक सुरक्षा, सशस्त्र बल, राजस्व कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। 
श्रेणी 3: गंभीर बीमारी वाले मरीजों के साथ 50 वर्ष से आयु वर्ग के लोगों टीका दिया जाएगा। अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री टीकाकरण के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static