प्रधानमंत्री का चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अनिल विज ने किया स्वागत, PM मोदी ने प्रदेशवासियों को दी विजयदशमी की शुभकामनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 07:10 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए उन्हें विजयदशमी की बधाई दी और प्रधानमंत्री ने भी उनके स्वास्थ्य का हाल पूछते हुए प्रदेशवासियों को विजयदशमी की बधाई दी। प्रोटोकॉल के अनुसार स्वागत की जिम्मेदारी अनिल विज को सौंपी गई थी। 

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय राजनीतिक कार्यक्रम के चलते हिमाचल दौरे को लेकर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरे थे। मुख्यमंत्री के किसी कारण ना पहुंचने पर वरिष्ठ मंत्री अनिल विज को इसके लिए कहा गया। अनिल विज केंद्रीय नेतृत्व में भी एक बड़ी पहचान है। पार्टी के बुरे वक्त के दौरान हरियाणा में भाजपा के झंडे को मजबूती से उठाने वाले और सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले नेताओं की फहरिस्त में अनिल विज का नाम हमेशा टॉप फाइव में रहा है। प्रधानमंत्री मोदी अतीत में ना केवल सात वर्ष तक हरियाणा के प्रभारी रहे हैं, बल्कि हरियाणा में एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में भी अपनी तमाम जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके हैं। उस दौरान वह अनिल विज की पार्टी के प्रति कर्तव्य निष्ठता, कार्य करने की क्षमता- जज्बा और लोगों में मजबूत पकड़ को पुराने समय से बड़ी नजदीकी से देख सकते हैं।

विज की कार्यशैली ना केवल प्रदेश की आम जनता या नेताओं में चर्चा का विषय रहती है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व भी समय-समय पर तारीफ करता रहा है। पार्टी के संघर्ष के वक्त जब भाजपा के मात्र प्रदेश में एक बार मात्र दो और एक बार मात्र चार ही विधायक बन पाए थे, तब भी अनिल विज और कृष्ण पाल गुर्जर पार्टी की नीतियों को लेकर ना केवल जन जन तक प्रचार करते रहे, बल्कि विधानसभा में भी सरकार के खिलाफ बड़े दबंग और बेबाक अंदाज में सरकार की गलत नीतियों का विरोध करते रहे। अनिल विज विधानसभा में विपक्ष के रूप में सबसे अधिक सवालिया निशान खड़ा करने वाले विधायक के रुप में अपनी पहचान दर्ज करवा चुके हैं। युवा अवस्था में छात्र राजनीति से शुरुआत कर प्रदेश के बेहद ताकतवर मंत्री ही केवल उनकी आज पहचान नहीं है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व के बहुत से वरिष्ठ मंत्री और तो और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उन्हें अपना मित्र सार्वजनिक रूप से कई बार बता चुके हैं। 

कोरोना काल के दौरान जनता के दर्द को समझते हुए विज लगातार प्रदेश के हालातों को सुधारने और जनता को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं देने के चक्कर में लगातार अधिकारियों के संपर्क में रहे। लगातार बैठकों का दौर चलता रहा। जिस कारण से कॉविड संक्रमित होने के कारण गंभीर रूप से अनिल विज का स्वास्थ्य बिगड़ गया और लंबे समय तक अस्पताल में उपचाराधीन रहे। उस समय भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें फोन करके उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करना उनकी बड़ी पहचान को दर्शाने के लिए काफी है। पार्टी नेतृत्व की नजर में विज उनके लिए तुरुप का इक्का भी है, क्योंकि एक ही विधानसभा से छह बार विधायक बनना कोई संयोग नहीं हो सकता। उनके द्वारा लगाए जाने वाले खुले दरबार में प्रदेशभर के कोने-कोने से हजारों की भीड़ पहुंचना और समस्याओंं का मौके पर ही निवारण करने की उनकी कोशिशोंं की आमजन द्वारा की जाने वाली तारीफ पार्टी को चुनावी मौसम में बड़े फायदेे का सौदा नजर आती है। बुधवार को एयरपोर्ट चंडीगढ़ की धरती पर जब अनिल विज उनके स्वागत के लिए पहुंचे और जिस गर्मजोशी से देश के प्रधानमंत्री मंत्री विज से मिले और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा, यह पूरा वाकया विज के कद को ओर ऊंचाई दे गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static