अनिल विज को आज मिलेगी पीजीआई चंडीगढ़ से छुट्टी,  10 दिनों से चल रहा था इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के स्वास्थ्य में आगे से दिन बा दिन सुधार हो रहा है। गौरतलब है कि अनिल विज पिछले 10 दिनों से पीजीआई के अंदर ऑक्सीजन की समस्या को लेकर एडमिट है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह राखी के दिन अनिल विज का ऑक्सीजन लेवल काफी डाउन जाने के कारण उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार के लिए लाया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिनों से अनिल विज का ऑक्सीजन लेवल बिल्कुल ठीक चल रहा है। विज ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने लिखा "रोहतक से चंडीगढ़ तक मुख्यमंत्री जी के साथ हेलीकॉप्टर यात्रा करने से मेरे फेफड़े बुरी तरह प्रभावित हो गए थे । पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टर ओर स्टाफ  द्वारा कड़ी मेहनत करने और आपकी दुवाओं और स्नेह का असर हुआ है|"


ऐसी जानकारी मिली है कि अनिल विज खुद भी पीजीआई से ऑक्सीजन लेवल सामान्य होने की स्थिति में छुट्टी लेने के इच्छुक हैं। फिलहाल इस मामले में अंतिम निर्णय पीजीआई के विशेषज्ञ चिकित्सकों को का रहेगा जो मंगलवार विजिट करने के बाद सब चीजें निर्धारित करेंगे। उल्लेखनीय है कि अनिल विज 13 अगस्त को रोहतक मुख्यमंत्री मनोहर लाल के छोटे भाई के निधन के अवसर पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे।


वापसी पर अनिल विज मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हेलीकॉप्टर में चंडीगढ़ लौटे थे। हेलीकॉप्टर में ऑक्सीजन सपोर्ट उन्हें मुहैया नहीं थी। ना ही किसी ने उन्हें उस वक्त हेलीकॉप्टर में सफर करने से मना किया था। लगभग 50 मिनट हेलीकॉप्टर मैं धरती से 5000 फीट ऊपर किया हेलीकॉप्टर का सफर अनिल विज को भारी पड़ा तथा चंडीगढ़ उतरते ही उनका ऑक्सीजन लेवल काफी डाउन चला गया। 13 अगस्त को ही अनिल विज अंबाला पहुंचे। अपने घर पहुंचने के बाद अनिल विज ने तुरंत ऑक्सीजन का सहारा लिया तथा विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टर की सलाह पर घर में ही उपचार चलता रहा। जहां ऑक्सीजन लेवल नियंत्रित ना होने की स्थिति में हरियाणा रोहतक पीजीआई कॉविड विभाग के नोडल अधिकारी डॉक्टरों तथा महान निर्देशक हरियाणा स्वास्थ्य सेवाएं की सलाह पर इन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में पिछले रविवार 22 अगस्त को दाखिल करवाया गया।

पीजीआई के डायरेक्टर प्रोफेसर जगत राम व अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों के एडवाइज पर 10 दिन चिकित्सा लेने के बाद अनिल विज का ऑक्सीजन लेवल अप सामान्य है पिछले 4 दिनों से अनिल विज को ऑक्सीजन के मामले में कोई शिकायत डॉक्टरों को नहीं मिल रही है। अनिल विद एडमिट रहते हुए भी पीजीआई में अपने अधीन विभिन्न प्रमुख विभागों गृह विभाग स्वास्थ्य निकाय व टेक्निकल एजुकेशन विभागों की सभी कार्यों का संचालन करते रहे। इसी दौरान अनिल विज ने 500 से अधिक फाइलें 2 दिन में अपने विभागों की निकाली। अनिल बीच पीजीआई से छुट्टी लेने के बाद अंबाला अपने निवास पर जाएंगे तथा वही वह फिलहाल कुछ दिन अपने कामों का संचालन अपने निवास स्थान से करेंगे ऐसे संकेत मिल रहे हैं। पीजीआई में दाखिल होने के बाद अनिल विज के स्वास्थ्य की जानकारी लेने वह उनका कुशलक्षेम पूछने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल 22 अगस्त रात को ही पहुंच गए थे। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के अलावा हरियाणा के कई मंत्री तथा हरियाणा की कई बड़ी राजनैतक हस्तियां तथा अनिल विज के जानकारों का पीजीआई में उनका हालचाल जानने के लिए आवागमन रहा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static