घर में मिले सैनिक अनुशासन से सेना में लेफ्टिनेंट बने अंकित

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 11:25 AM (IST)

चरखी दादरी: बचपन से घर में मिले सेना के अनुशासन का जिले के गांव पैंतावास खुर्द निवासी अंकित सांगवान पर इस कदर असर पड़ा कि अब जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही उन्होंने देश संवा का रास्ता चुन लिया। परिजन भी अपने बेटे को देश सेवा के लिए फौज में अफसर बनाकर भजने का गर्व कर रहे हैं। 

बता दें कि गांव पैंतावास खुर्द निवासी रिटायर्ड लेक्चरर दलबीर सिंह व माता डीपी नीलम देवी का बेटा अंकित सांगवान का बचपन से भी सेना में अधिकारी बनने का रहा। परिजनों ने भी बेटे के हौसले को बढ़ाया और उनको सेना अधिकारी बनने के लिए जी-तोड़ मेहनत करवाई। अंकित ने सेना में कमीशन प्राप्त करते हुए नेवी में भर्ती हुआ है। अंकित के दादा पूर्व सरपंच ब्रह्म सिंह भी सेना में थे और देश सेवा करते हुए शहीद हो गए थे। अंकित ने नेवी में लेफ्टिनेंट बनकर अपने घरवालों का मान बढ़ाया है। 

स्वजनों सहित ग्रामीणों ने उनको आशीर्वाद दिया। दादा पूर्व सरपंच महेंद्र सिंह ने बताया कि अंकित ने अपनी मेहनत व लगन से सेना में अफसर बनकर जिले के अन्य युवाओं के समक्ष एक मिसाल पेश की है। अंकित सांगवान के नेवी में लेफ्टिनेंट बनने से गांव पैंतावास खुर्द के ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static