गृह मंत्री अनिल विज को लेकर एक और बुरी खबर, कोरोना के बाद इस बीमारी से हुए ग्रसित

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 01:21 PM (IST)

गुडग़ांव : सेक्टर-38 स्थित मेदांता मैडिसिटी अस्पताल में उपचार करा रहे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की हालत स्थिर है। अभी उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही रखा गया है। बुधवार को प्लाज्मा यूनिट भी दी गई है। जिसके सकारात्मक संकेत का इंतजार है। मेदांता की डाक्टर सुशीला कटारिया की अगुवाई में सीएमओ विरेन्द्र यादव समेत पांच डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं। 
anil vij
बताया गया है कि स्वास्थ्य मंत्री विज को तकरीबन 4 से 5 दिनों तक आईसीयू में रखा जाएगा। मंगलवार व वीरवार को उनके कई अन्य जांच भी की गई। जिसमें उन्हे निमोनिया के कारण फेफड़े में संक्रमण पाया गया है। मेदांता के वरिष्ठ चिकित्सकों ने बताया कि मंत्री को कोविड निमोनिया है। इस वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया है। उनकी रिपोट्र्स संतोषजनक पाई गई है।

विज का ऑक्सीजन लेवल बहुत नीचे आ गया था जिसे नियंत्रित कर लिया गया है। विदित हो कि 20 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्री ने करोना  वैक्सीन की पहली डोज ली थी। जिसके बारे में बीते 5 दिसंबर को उन्होने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए है। वही स्वास्थ्य मंत्री की सेहत को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों व प्रदेश सरकार की ओर से लगातार अपडेट ली जा रही है। बताया गया है कि उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट आदि को लेकर विशेषज्ञों की भी राय ली जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static