बुखार से पीड़ित एक और बच्चे ने तोड़ा दम, गंदा पानी बन रहा बड़ा कारण

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 10:19 PM (IST)

पलवल (दिनेश): हथीन के चिल्ली गांव में बुखार से हो रही मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को भी बुखार से पीड़ित एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की जांच में यह सामने आया है कि गांव में गंदे पानी की निकासी ना होने के कारण और गंदे पानी की सप्लाई से गांव में बुखार का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 13 टीमें गांव में सैंपलिंग और दवाई छिड़काव का काम कर रही हैं।

चिल्ली गांव में बुखार इस कदर कहर बरपा रहा कि स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी बुखार के कारण हो रही मौतों पर रोक नहीं लग पा रही है। सोमवार को भी बुखार से पीड़ित एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 11 दिनों में 9 बच्चों की मौत बुखार से हो चुकी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग केवल छह बच्चों की मौत की बात कबूल रहा है। स्वास्थ विभाग की 13 टीमें लगातार गांव में सैंपलिंग का काम कर रही हैं। गांव में दवाई छिड़काव का काम किया जा रहा है।

स्वास्थ विभाग की जांच में सामने आया कि बुखार की बीमारी के फैलने का मुख्य कारण का गांव में गंदे पानी की निकासी नहीं होना और घरों में सप्लाई होने वाला गंदा पानी है। गंदे पानी की सप्लाई के कारण लोगों की रोग प्रतिरोध क्षमता कमजोर हो रही है। वहीं गंदे पानी की निकासी नहीं होने के चलते मच्छर पनप रहे हैं जो बुखार का सबसे बड़ा कारण बन रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static