किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर एक और प्रदर्शनकारी की मौत, पंजाब का रहने वाला था किसान

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 05:23 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन पिछले 19 दिनों से जारी है, जिसमें सिंघु बॉर्डर पर अब तक 4 प्रदर्शनकारी किसानों की मौत हो चुकी है। बावजूद इसके किसानों का जोश व विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं आज एक और किसान की सिंघु बॉर्डर पर धरने के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। मृतक किसान मक्खन सिंह पंजाब का रहने वाला था।

जानकारी के मुताबिक, मक्खन सिंह पंजाब में मजदूरी करता था और अपने साथियों के साथ किसान आंदोलन में शामिल होने आया था। मृतक के दो बेटे और एक बेटी है और परिवार की आर्थिक स्थिति भी कमजोर है। मक्खन सिंह सिंघु बॉर्डर पर धरने में शामिल था। फिलहाल, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली को किसानों ने तीन तरफ से घेर रखा है। पिछले 19 दिनों के आंदोलन के दौरान किसान और सरकार के बीच कई बार बातचीत हो चुकी है। सरकार कृषि कानूनों में संशोधन करने के राजी है, लेकिन किसानों का कहना है कि उन्हें कानूनों में संशोधन नहीं चाहिए बल्कि सरकार को ये कानून ही वापस लेने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static