स्वर्ण पदक जीत चुका एक और जूनियर पहलवान लूटपाट मामले में गिरफ्तार, कौशल गैंग से है कनेक्शन

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 12:58 PM (IST)

रोहतक: पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि  दिल्ली के द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ ने जूनियर स्तर के कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुके एक पहलवान को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने जाफरपुर इलाके में घर में घुसकर लूटपाट को अंजाम दिया था। गिरफ्तार बदमाश पर पहले से लूटपाट के चार मामले दर्ज हैं।  गैंगस्टर कौशल गैंग का सदस्य है। पूछताछ में उसने जाफरपुर कलां में घर में घुसकर लूटपाट करने और कापसहेड़ा में शराब तस्करी के मामले में वांछित होने की बात कबूल की।

जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश की पहचान गांव असोदा टोडरन, झज्जर, हरियाणा निवासी मंजीत(36) के रूप में हुई है। ढांसा गांव निवासी रवि ने 2 फरवरी को जाफरपुर कलां थाने में लूटपाट की शिकायत की थी।   उसने बताया कि तीन बदमाश उसके घर में घुसकर जेवरात बगैरह लूटकर ले गए। विरोध करने पर उन्हें गोली मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद से इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम तकनीकी जांच के जरिए बदमाशों की पहचान करने में जुटी थी।  24 मई को वारदात में शामिल मंजीत के नजफगढ में आने की जानकारी मिली।  उसके पास से एक पिस्टल, कारतूस और एक मोबाइल फोन मिले।  

2010 में जीता था गोल्ड मेडल, 2012 से कर रहा वारदातें
मंजीत ने बताया कि वह दसवीं तक कार लूटी। वर्ष 2013 में पुलिस पढ़ा है। स्कूल में पढ़ाई के दौरान वह पकड़ लिया। भोंडसी जेल में रहने कुश्ती करने लगा। उसने वर्ष 2010 में जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और स्वर्ण पदक जीता। उसका परिवार मेहनत-मजदूरी करके गुजर-बसर करता है। उसके बाद गलत संगत में पड़कर छोटे मोटे अपराध करने लगा। 2012 में ने भूपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था साथियों के साथ मिलकर हरियाणा में जबकि वह फरार हो गया था। इस दौरान वह कौशल गिरोह के बदमाशों के संपर्क में आया और जेल से निकलने के बाद गिरोह में शामिल हो गया। वर्ष 202 में जेल से बाहर आने के बाद साथी भूपेंद्र के साथ शराब तस्करी करने लगा।  



(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static