देश विरोधी साजिश का पर्दाफाश, भारत का कानून न मानने के लिए युवकों का किया जा रहा ब्रेनवाश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 05:02 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): बीते दिनों भिगान टोल से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में विदेशी साजिश का खुलासा हुआ है। आरोपी युवकों के सरगना विदेश में बैठकर सोशल मीडिया के भारत के लोगों का ब्रेनवाश कर उनके मन में देश विरोधी भावनाएं भर रहे हैं। लोगों को भारत का कानून न मानने के लिए कहा जाता है। दरअसल आरोपी युवक हिंदुस्तान में ऐसे लोगों की एक कम्युनिटी बनाने की फिराक में थे, जिसका इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में किया जा सके।

 

PunjabKesari

 

टोल प्लाजा पर विवाद के बाद गिरफ्तार हुए थे 10 युवक

 

दरअसल जिला पुलिस ने 30 अक्टूबर को नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल पर कर्मचारियों के साथ झगड़ा करने वाले 10 युवकों को हिरासत में लिया था। आरोपी युवकों ने टोल मैनेजर को हथकड़ी लगाने के साथ ही उन्हें अगवा करने का भी प्रयास किया था। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेने के बाद पूछताछ की तो चौंकाने वाला सच सामने आया।  ग्रीस और इंग्लैंड में बैठे हुए सरगना इन युवकों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत करते थे और उन्हें भारत का कानून न मानने के लिए उकसाया जाता था। पुलिस ने इनके कब्जे से 12 मोबाइल, 7 हथकड़ी, 5 फर्जी आई कार्ड समेत कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी युवकों से बरामद मोबाइल फोन को खंगाल रही है, ताकि देश विरोधी गतिविधियों के गिरोह की जड़ तक पहुंचा जा सके।

 

PunjabKesari

 

युवकों के मोबाइल से मिले संदिग्ध नंबरों की जांच कर रही पुलिस

 

एएसपी मयंक गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए युवकों के मोबाइल से कुछ संदिग्ध नंबर मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि ग्रीस और इंग्लैंड में बैठे हुए कुछ सरगना इस तरह की गतिविधियों को भारत में अंजाम दे रहे हैं। मयंक गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी सोशल मीडिया और इंस्टाग्राम पर लोगों को मिनिस्ट्री ऑफ लॉ नाम की एक संस्था से वीडियो कॉल और चैट के जरिए जोड़ते थे और वहां इनका ब्रेनवाश किया जाता था। उन्होंने बताया कि पुलिस को आरोपी युवकों के फोन से कुछ संदिग्ध नंबर भी मिल हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी दीपक, अमरदीप, अमित, गजेंद्र, राहुल, बिजेंद्र, विक्रम, टीकम, परविंदर और नीरज से लगातार पूछताछ की जा रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static