''अंत्योदय'' और ''सबका साथ-सबका विकास'' सरकार के मूल मंत्र: डॉ. बनवारी लाल

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 06:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सात वर्ष के कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश में विकास के बहुत से काम हुए हैं। इस दौरान 'अंत्योदय' और 'सबका साथ-सबका विकास' सरकार के मूल मंत्र रहे  हैं। डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि आगामी 26 नवंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बावल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में रेवाड़ी के विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। इस दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं रेवाड़ी जिला की जनता को समर्पित करेंगे।

डॉ. बनवारी लाल शनिवार को बावल क्षेत्र के धरचाना, शाहपुर, नांगल उगरा, नांगल तेजू, रघुनाथपुरा, रनसिंहमाजरी, पावटी, प्राणपुरा, पनवाड़, टीकला, सूबासेड़ी, शेखपुर आदि गांवों का दौरा कर ग्रामीणों को 26 नवंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बावल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का निमंत्रण दे रहे थे। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम में बढ़ चढकऱ पहुंचे और रेवाड़ी जिला के विकास के साक्षी बने।

सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि सीएम मनोहर लाल की पादर्शी व दूरगामी सोच के चलते हरियाणा सरकार ने सिस्टम को पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त बनाते हुए आईटी यानि इंर्फोमेशन टेक्नॉलॉजी के माध्यम से प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है और प्रदेशवासियों को पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन देकर फील गुड का अहसास कराया है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सभी कार्य लगभग ऑनलाइन माध्यम से हो रहे हैं। चाहे वह लोगों तक विभिन्न जनकल्याणकारी सरकार योजनाओं का लाभ पहुंचाने की बात हो, जमीन की रजिस्ट्री हो या ऑनलाइन ट्रांसफर की बात हो या फिर सरकारी नौकरी देने की बात हो मनोहर सरकार द्वारा हर क्षेत्र में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है और पर्ची व खर्ची पर अंकुश लगाया है। सात साल में नौजवानों को ईमानदारी पूर्वक योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं।

सहकारिता मंत्री ने गांवों में लोगों की समस्याएं भी सुनीं। समस्याओं के समाधान के लिए उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। गांवों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने सहकारिता मंत्री का फूल मालाओं व पगडिय़ों से गर्मजोशी से जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static