बिजली विभाग से आपकी है कोई शिकायत, तो आपके शहर में आएंगे अधिकारी, जानिये

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने और पुरानी शिकायतों की सुनवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य फरवरी, 2022 में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने बताया कि मंच के सदस्य, 2 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल कैथल, 4 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल पानीपत, 7 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल यमुनानगर, 9 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल करनाल, 11 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल पंचकूला, 14 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल झज्जर, 17 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल रोहतक, 18 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल कुरुक्षेत्र, 21 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल सोनीपत, 23 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल अंबाला और 25 फरवरी को ऑप्रेशन सब-डिविजन, बरवाला में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक सी.जी.आर.एफ. टीम के सदस्य शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। 

उन्होंने बताया कि इससे उपभोक्ताओं को अपने मामलों की सुनवाई की सुविधा निकटतम स्थान पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा क्षेत्रीय दौरे को छोड़कर कार्यालय आने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण सीजीआरएफ मुख्यालय पर सुबह 9 बजे से शाम 05 बजे तक होगा। 

उन्होंने बताया कि मंच के सदस्य उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं की सुनवाई करेंगे, जिनमें मुख्यतः बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोड़ने, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा, विश्वसनीयता में कमी और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static