गला दबाकर की गई थी सेना के जवान की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 09:48 AM (IST)

चरखी दादरी(नरेन्दर): गांव डूडीवाला किशनपुरा में एक सप्ताह पहले हुई सैनिक की मौत के मामले नया मोड़ आ गया है। पहले जहां सैनिक की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाली बात सामने आई है। बोर्ड पैनल ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी है, उसमें गला दबाने से दम घूटने के कारण मौत होना बताया गया है। अब बाढड़ा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज करते हुए स्पेशल टीमों का गठन कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि गांव डूडीवाला किशनपुरा निवासी 35 वर्षीय प्रवीण कुमार भारतीय सेना में 22 सिंग्नल रेजिमेंट मेरठ में हवलदार के पद पर तैनात था। वह छुट्टी लेकर अपने घर आया हुआ था और गत पांच फरवरी को उसे वापिस जाना था। लेकिन एक दिन पहले ही उसकी मौत हो गई थी। प्रवीन के परिजनों ने उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया था। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि रात के समय वह खाना खाकर सोया था और जब सुबह उठा तो उसे चक्कर आ रहे थे। जिसके बाद वे उसे दादरी सिविल अस्पताल लेकर गए थे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर मामले में इतफाकिया मौत की कार्रवाई की थी। वहीं पांच फरवरी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ हवलदार प्रवीन को अंतिम विदाई दी गई थी। लेकिन हवलदार प्रवीन की मौत के एक सप्ताह बाद अब बोर्ड पैनल ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी है, उससे सनसनी फैल गई है। पैनल द्वारा अपनी रिपोर्ट में हत्या का कारण गला दबाने से दम घुटने के कारण बताया है। जिसके बाद बाढड़ा पुलिस ने हरकत में आते हुए अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही सीन ऑफ क्राइम टीम को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी किया जा सके।

हत्या का केस दर्ज करते हुए स्पेशल टीमों का गठन किया
बाढड़ा पुलिस थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि हवलदार प्रवीन के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घुटने के कारण मौत का खुलासा हुआ है। परिजनों ने हार्ट अटैक की मौत की आशंका जताई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करते हुए स्पेशल टीमों का गठन किया है। स्पेशल टीमें जल्द मामले का खुलासा करेंगी और हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static