इंजीनियरिंग करके नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहे थे ठगी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 09:55 AM (IST)

गुडग़ांव: नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार और जरूरतमंदों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है।  धोखाधड़ी और ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले ऐसे पांच शातिर आरोपियों को गुरुग्राम साईबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो कि जस्ट डॉयल और टाइम्स जॉब से डाटा खरीदते थे और बेरोजगारों को ठगते थे। आरोपी डॉयल फोर कैरियर नाम से बेवसाईट चलाते थे और लिंक देकर पेटीएम और गेटवे के माध्यम से पैसे खाते में ट्रांसफर कर लेते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल सात मोबाईल फोन और 75 हजार रुपए नगदी बरामद किया है।

जुलाई महीने में पुलिस को शिकायत मिली थी कि जॉब दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी करके 13 लाख रुपए की हेराफेरी कर दी गई है। पुलिस थाना साईबर अपराध गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा इस मामले से सम्बन्धित सभी दस्तावेज व जानकारियां हासिल की गई तो पाया गया कि संजय कुमार व सोनू कुमार निवासी हंस एंक्लेव टाईम्स जॉब से डॉटा खरीदकर कॉल करके अपनी बैवसाईट डॉयल फोर कैरियर के माध्यम से नौकरी का झांसा देकर जॉब ऑनलाईन की प्रोसेसिंग फीस के रुप में पेटीएम और गेटवे से पैसा वसूली की जा रही है। वैबसाईट पर डाले हुए व पेटीएम गेटवे के लिए अपने साथी लोकेश निवासी मिर्जापुर नाम से एक कम्पनी इन्डियन एडवाईजरी रैजिस्टर्ड करवाना और आईसीआईसी बैंक में खाता खुलवाना पाया गया।

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जो कि संजय कुमार पुत्र चमन सिंह निवासी हंस इन्कलेव जो कि इंजीनियरिंग डिप्लोमा किया हुआ है। सोनू कुमार पुत्र चमन सिंह निवासी हंस इन्कलेव, नाहरपुर, यह अंग्रेजी भाषा में स्नातक है जबकि तीसरा आरोपी लोकेश कुमार पुत्र यशपाल निवासी मिर्जापुर, सहारनपुर, उत्तर-प्रदेश का है जो कि महज पांचवी कक्षा तक पढ़ा है। 

सगे भाई और जीजा साले हैं आरोप:
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि संजय कुमार व सोनू कुमार दोनों सगे भाई है और लोकेश कुमार संजय व सोनू के जीजा का भाई है। आरोपी संजय व सोनू ने अपने जीजा के भाई उक्त आरोपी लोकेश के नाम इनके द्वारा बनाई गई कम्पनी इंडियन एडवायजरी की डायरेक्टरशिप कराके उसके नाम से बैंक में खाता खुलवाया हुआ था। इन्होनें टाईम्स जॉब से डेटा खरीदा हुआ था और अपनी वैबसाईट बनाई थी। मनोज व ध्रुव श्रीवास्तव नाम के दो युवकों को अपना वेंडर बनाया हुआ था। पुलिस इन दोनो वेंडरों को धर दबोंचा जिनकी पहचान मनोज पुत्र सतपाल निवासी कैथल है जो कि बीटैक कर चुका है। जबकि ध्रुव श्रीवास्तव बीकॉम कर चुका है और वाराणसी उत्तरप्रदेश का निवासी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static