लव मैरिज के बाद अत्याचार- पति ने पत्नी का घोंटा गला और जबरन लिखवाया सुसाइड नोट

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 09:14 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): हरियाणा के जिला पानीपत की रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर गला घोंट कर मारने और जबरन सुसाइड नोट लिखवाने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि महिला ने अंतर्जातीय लव मैरिज की थी और यह उसकी दूसरी शादी थी। शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक चलता रहा, लेकिन कुछ दिनों बाद उसके पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर महिला को प्रताडि़त करने लगा था। अब नौबत यहां तक आ गई उसे जान से मारने का प्रयास किया गया, जिसके बाद से वह अपने मायके वालों के साथ रहकर अपना इलाज करवा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पानीपत के न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक युवती ने पानीपत के ही विकास नगर के रहने वाले नीरज से लव मैरिज की थी। यह उसकी दूसरी और अंतर्जातीय शादी थी, जिसे नीरज के परिजन स्वीकार नहीं कर सके। इसके चलते दोनों पति पत्नी अलग रहने लगे। आरोप है कि कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन बाद में पीड़िता का पति परिवार के साथ मिलकर उसे परेशान करने लगा। बात-बात पर उसे जातिसूचक गालियां दी जाने लगी और यह सिलसिला लगातार चलता रहा। 

PunjabKesari, Haryana

पीड़िता के मुताबिक, एक दिन हद हो गई जब उसके पति ने उसे पानी में नशीला पदार्थ घोलकर पिलाया और जबरन उससे सुसाइड नोट लिखवा लिया। पीड़िता ने बताया कि इसके बाद पति उसे फांसी के फंदे पर लटका कर फरार हो गया। जब उसकी बेटी ने देखा तो अपने मामा और नानी को इसकी सूचना दी। इसके बाद उन्होंने उसे फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल में इलाज के लिए लेकर गए अस्पताल में लगभग 15 दिन तक वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती रही। हालांकि उसकी जान तो बच गई लेकिन फिलहाल वह चलने फिरने और बिस्तर से उठने से भी लाचार है। 

इस मामले में चांदनी बाग थाना प्रभारी मनजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 307 और 328 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल, अब पीड़िता अपने मायके में रह रही है। उसने इंसाफ की गुहार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और कड़ी सजा की मांग की है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static