कोर्ट में पहुंचे बाबा ने जज को कहा- मुझे यहां किसने बुलाया, मैं उसे श्राप दे दूंगा...

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 10:25 AM (IST)

अम्बाला शहर(कोचर): जे.एम.आई.सी. विनोद कुमार की कोर्ट में वीरवार को लम्बी जटाओं वाले एक बाबा को पेश किया गया। कोर्ट में पहुंचने के दौरान बाबा काफी गुस्से में था और उसने कमरे में पहुंचते ही कहा कि मुझे बताओ कि किसने मुझे यहां बुलाया है। मैं उसे नहीं छोडूंगा और उसे श्राप दे दूंगा। इस पर न्यायाधीश ने बाबा को पेश करने पहुंचे पुलिस कर्मियों को कहा कि इसे बताओ कि मैंने ही इसे यहां बुलाया है। इस बात को लेकर कोर्ट में खूब टहाके भी लगे। कोर्ट ने चैक बाऊंस होने पर भगौड़ा घोषित किए गए आरोपी बाबा सतनाम सिंह को फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

हुआ यूं कि लम्बी जटाओं वाले बाबा सतनाम सिंह निवासी धुरकड़ा गांव का शहरवासी आढ़ती जसपाल सिंह के साथ रुपयों का लेन-देन था। सतनाम सिंह खराद का काम करता है लेकिन उसने निर्धारित समय बीतने के बाद भी आढ़ती को उसके रुपए वापस नहीं किए। ऐसे में आढ़ती ने इसके खिलाफ कोर्ट में केस दायर कर दिया। वर्ष 2009 से लगातार यह मामला अम्बाला कोर्ट में चल रहा था लेकिन वर्ष 2019 में कोर्ट ने आढ़ती के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बाबा को उसकी मूल राशि ब्याज सहित वापस करने के आदेश दिए। 

13 को किया था गिरफ्तार
ऐसे में मामले की जांच का जिम्मा सदर थाने के ए.एस.आई. धर्मपाल को दिया गया। उन्होंने 13 फरवरी को आरोपी सतनाम सिंह को उसके गांव धुरकड़ा से गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया। जैसे ही उसे जे.एम.आई.सी. की कोर्ट के अंदर ले जाया गया तो उसने जाते ही कहा कि मुझे यहां पर किसने बुलाया है। मैं उसे श्राप दे दूंगा। इसके अलावा भी बाबा न्यायाधीश के बारे में काफी कुछ बोलता रहा। बाबा की बातें सुनकर वहां मौजूद लोग भी ठहाके लगा रहे थे। ऐसे में कोर्ट ने भी बाबा को जमानत पर छोडऩे के बजाय उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static