सचिवालय पर आमरण अनशन कर रहे दिव्यांगों की बिगड़ी तबीयत, पिछले 100 दिन से जारी है धरना

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 03:32 PM (IST)

करनाल : लघु सचिवालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठे 5 दिव्यांगों में से 3 की तबीयत शुक्रवार रात अचानक बिगड़ गई। सूचना मिलते ही दो एंबुलेंस व डीएसपी मुकेश कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल तीनों दिव्यांगों की तबीयत में सुधार है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वे दोबारा धरने में शामिल होंगे।

फोन करने के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस

गौरतलब है कि 5 जुलाई से अपनी मांगों को लेकर करनाल जिला सचिवालय के बाहर 5 दिव्यांगों ने आमरण अनशन शुरू किया था। शुक्रवार रात करीब साढ़े 10 बजे दिव्यांग विनोद राणा, बंता राम व चरण संधू की तबियत खराब हो गई। सूचना पाकर डीएसपी मुकेश कुमार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और अस्पताल से दो एंबुलेंस बुलाई गई। उसके काफी देर बाद दिव्यांगों को समझाकर तीनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

100 दिन से सचिवालय पर धरना दे रहे हैं दिव्यांग

धरने पर बैठे दिव्यांग कल्याण ने बताया कि शुक्रवार रात को अनशन पर बैठे तीनों दिव्यांगों की तबियत खराब होने लगी तो फोन पर इसकी सूचना पुलिस व डॉक्टरों को दी गई। फोन करने के डेढ़ घंटे बाद पुलिस पहुंची और उसके बाद डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि सचिवालय के सामने अपनी मांगों लेकर धरने पर बैठे हुए उन्हें आज 100 दिन हो चुके हैं। जब उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 5 जुलाई से 5 दिव्यांग आमरण अनशन पर बैठ गए थे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में दाखिल करवाए गए तीनों दिव्यांगों की तबीयत अब ठीक है। वे दोबारा धरने पर आकर अनशन पर बैठेंगे। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक उनका आमरण अनशन जारी रहेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static