बहादुरगढ़ हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 6, शवों को निकालने में जुटे NDRF जवान(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 03:29 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण)- बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या 6 पर पहुंच गई है। इस हादसे में करीब 34 लोग घायल है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। 

बता दें कि बॉयलर फटने से आसपास की चार फैक्ट्रियों की इमारत पूरी तरह से धवस्त हो गई और चार फैक्ट्रियों  में आग भी लग गई। फैक्ट्री के मलबे में अभी कई और श्रमिकों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में करोड़ों का नुकसान भी हुआ है।

चारों फैक्ट्रियों की बिल्डिंग गिर जाने से मलबे में करीब 5 लोगों के दबे होने की आशंका है। फैक्ट्री मालिक भी लापता है. राहत कार्यों के लिए डीसी जितेंद्र दहिया ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। फैक्ट्रियों में छोटे-छोटे कमरों में रह रहे मजदूरों के परिवार भी इस हादसे में घायल हो गए। इनमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्रियों के शेड 500 मीटर दूर तक जाकर गिरे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता और घायलों को मुफ्त इलाज की घोषणा की है। बताया जा रहा है जब ये हादसा हुआ उस समय केमिकल फैक्ट्री में करीब 17 कर्मचारी काम कर रहे थे।  फ्रीजर फैक्ट्री में 9 कर्मचारी थे। इन फैक्ट्रियों में मजदूरों के लिए छोटे-छोटे कमरे भी बनाए हुए थे। इनमें उनके परिवार रह रहे थे।

धमाका इतना भयंकर था कि 500-700 मीटर के दायरे में फैक्ट्रियों व गलियों में खड़ी कारों के शीशे भी टूट गए।  कई फैक्ट्रियों की बिल्डिंग में दरारें आ गईं। एनडीआरएफ की दो टीमें मौके परएनडीआरफ की दो टीम और एसडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंची है. एनडीआरफ के 83 सदस्य और 40 एसडीआरएफ के सदस्य राहत कार्य में जुटे हुए हैं. पुलिस के 150 जवान भी मौके पर राहत बचाव में जुटे हुए हैं। एसडीएम तरुण पावरिया ने बताया कि घायलों के इलाज का खर्च प्रशासन उठाएगा. रोहतक मंडल के आयुक्त डी सुरेश भी घटनास्थल पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static