नगर परिषद ने चेक से लेन देन किया बंद, अब हर तरह का भुगतान सिर्फ आरटीजीएस से होगा

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 09:35 AM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण): बहादुरगढ़ नगर परिषद अब हर तरह का भुगतान आरटीजीएस के माध्यम से ही करेगी। किसी भी भुगतान के लिए चेक नहीं दिया जाएगा। दरअसल, नगर परिषद के खाते से क्लोन चैक या यूं कहे कि नकली चेक लगाकर 88 लाख 68 हजार रुपए निकाल लिए हैं। 

नगर परिषद को प्रधानमंत्री आवास योजना के खाते में ये चपत लगी है। आईडीबीआई बैंक में नगर परिषद का खाता है। जिसमें राम आसरे नाम के शख्स ने आठ चेक लगाकर 88 लाख 68 हजार निकाल लिए और नगर परिषद को इसकी भनक तक नहीं लगी। जब परिषद के अधिकारी बैंक स्टेटमैंट निकलवाने गए तब पूरे फ्रॉड का खुलासा हुआ और उसी वक्त एक्सिस बैंक में लगाए गए दो फ्रॉड चेक का भी पता लगा। 

जिसके बाद एक्सिस बैंक में नगर परिषद फंड के खाते का पैसा बचाया जा सका। नगर परिषद अब अपने खातों को लेकर सक्रिय हो गई है। इस बारे परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि परिषद से होने वाले हर तरह के भुगतान को अब आरटीजीएस से ही करवाया जाएगा। 

अधिकारियों को अपने फंड और खातों के प्रति सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आईडीबीआई बैंक से नगर परिषद के पैसे वापिस हासिल किए जाएंगे। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है और पुलिस लगातार धोखाधड़ी के इस मामले की कडि़यां जोड़ने में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static