विधानसभा में बेरोजगारों के हकों के लिए जमकर गरजे विधायक बलराज कुंडू

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 09:52 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी आज महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने जनहित के मुद्दों और खासकर बेरोजगारी एवं ठेकेदारी प्रथा को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने एक के बाद एक व्यंग्य से भरे कई शब्दबाण मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की गठबंधन सरकार पर दागते हुए जवाब मांगा।

महम विधायक आज फिर से पूरे रंग में दिखे और उन्होंने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सीएमईआई रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा व्यंग्य कसते हुए कहा कि 28.1 प्रतिशत बेरोजगारी में हरियाणा को देशभर में नम्बर वन बनाने के लिए वे मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को बधाई देते हैं। 

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना तो अचानक आई महामारी थी जिसका ईलाज नहीं था, लेकिन बेरोजगारी तो ऐसी महामारी है जिसका ईलाज सरकार युवाओं को रोजगार देकर कर सकती है फिर सरकार इसका ईलाज क्यों नहीं करती? प्रदेश के युवाओं को ठेकेदारी प्रथा में उलझाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के लिए भी सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। अपनी खास व्यंग्यात्मक शैली में विधायक कुंडू ने कहा कि प्रदेश से ठेकेदारी प्रथा मिटाने के चुनावी वादे करने वालों की सरकार खुद प्राइवेट लिमिटेड ठेकेदार बनकर बैठ गई है।

इसके अलावा सरकार द्वारा हरियाणा कौशल रोजगार निगम के नाम पर युवाओं के भविष्य से आए दिन खिलवाड़ किया जा रहा है। जो युवा पहले 25 से 35 हजार प्रतिमाह कमा लेते थे उनको अब ठेकेदारी प्रथा में उलझाकर सरकार 12 से 22 हजार तक ले आई है और उनके भविष्य को खराब किया जा रहा है, जबकि ठेकेदारी प्रथा समाप्त करके आज प्रदेश के लाखों बेरोजगार नौजवानों को पक्की सरकारी नौकरियां देने की जरूरत। 

हालत यह है कि सरकार की गलत नीतियों की बदौलत प्रदेश का युवा वर्ग हताश व निराशा के चलते हुए अपराध की दलदल में धंसता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवा वर्ग का शोषण करके ठेकेदारों का घर भरने का कार्य कर रही है। प्रदेश का युवा इस घृणित कार्य के लिए गठबंधन सरकार को कभी माफ नहीं करेगा और समय आने पर भाजपा जजपा को करारा सबक सिखाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static