सदन में जमकर गरजे बलराज कुंडू, कहा- सरकार की इस कार्यशैली के लिए बधाई देता हूं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 11:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने हरियाणा बजट सत्र में कृषि कानूनों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों की आय इतनी दोगुनी कर दी, जिसकी खुशी में 2 सौ से अधिक किसानों की हार्ट अटैक से मृत्यु हो चुकी है। बहुत सारे किसान उससे खुश होकर खुदकुशी कर चुके हैं और बहुत से किसान बीच रास्ते में एक्सीडेंट होने से मारे जा चुके हैं। सरकार की इस कार्यशैली के लिए बधाई देता हूं और धन्यवाद करता हूं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पानी को बचाने के लिए भी बहुत अच्छा काम किया है। जो नहरें पहले 45 दिन में 8 दिन के लिए चलती थी वे 3 दिन कर दी, जिससे ज्यादा पानी मिलने लगा है और अब तो फसलों में पानी भरने लग गया है। किसान चाहते हैं कि इस पानी वाले सिस्टम को बंद ही कर दो, क्योंकि किसान का पेटा भर गया है, इसके लिए भी मैं सरकार को बधाई देता हूं।

कुंडू ने कहा कि जिस प्रकार से बेरोजगारी में प्रदेश नंबर 1 है और जितने सुंदर तरीके से ठेकेदारी प्रथा को लागू किया उसके लिए भी प्रदेश सरकार की व्यवस्था को सलाम करता हूं। अब हरियाणा के बेरोजगार सरकार पर आरोप नहीं लगा पाएंगे, क्योंकि सरकार ने बाहर वालों को नौकरियां दे दी। सलाम करता हूं इस कार्यशैली को। सरकार ने महंगाई से प्रदेश को बचा लिया है और पेट्रोल / डीजल को आपने फ्री में कर दिया है उसके लिए भी मैं सरकार को सलाम करता हूं। कानून व्यवस्था में सरकार ने जो कमाल किया है और मंत्री ने जिस तरह से अधिकारियों की सराहना की है उसके लिए भी सलाम है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान आज भूखा नंगा सड़कों पर बैठा है और जिस प्रकार से सरकार ने किसानों के खाने-पीने, स्वास्थ्य के शानदार इंतजाम किए हैं। जिस प्रकार से खाईयां खोदकर एवं वाटर कैनन चलाकर किसानों का स्वागत किया उसके लिए भी सरकार बधाई की पात्र है। जिस प्रकार से सरकार ने प्रदेश में रेवेन्यू बढ़ाया और जिस प्रकार से प्रदेश पर कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है उसके लिए भी सरकार को सलाम है।

आज प्रदेश के गांव-गांव के बाहर बस अड्डों पर सरकार के स्वागत में बोर्ड लगाए हैं और शादी-ब्याह में जाने तक में परेशानियां हो रही हैं उसके लिए भी बधाई देता हूं। सरकार का करीब साढ़े 3 साल का समय बचा हुआ है और ये गिनती के दिन भी बीत जाएंगे तथा उसके बाद आपका जिस तरीके से स्वागत करने के लिए प्रदेश एवं देश की जनता तैयार बैठी है उसके लिए भी आपको एडवांस में बधाई देता हूं। उन्होंने महम में सरकारी अस्पताल के उद्धार एवं महम में लड़कियों के लिए अलग से कॉलेज बनवाने की मांग को जोरदार ढंग से उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static