दिव्यांग क्रिकेटरों को BCCI का तोहफा, मिलेगा 3 लाख रूपए का पुरस्कार

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 12:14 PM (IST)

फरीदाबाद(ब्यूरो): ब्रिटेन मेंं हुए दिव्यांग क्रिकेट वल्र्ड कप में भारत को खिताब दिलाने वाले क्रिकेटरों को बीसीसीआई की तरफ से 3 लाख रुपए का पुरस्कार देगी। बीसीसीआई की तरफ से भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम को चलाने वाली संस्था पीसीसीआई को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई। वहीं टीम प्रबंधन को पुरस्कार के रूप में दो लाख रुपए दिए जाएंगे।

पीसीसीआई के महासचिव रवि चौहान ने बताया कि वल्र्ड कप जीतने वाले दिव्यांग क्रिकेटरों को बीसीसीआई की ओर से पुरस्कार देने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि टीम ने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं फाइनल में ब्रिटेन की टीम को हराकर विजेता का खिताब हासिल किया। 

पूरे देश में कराया गया था टैलेंट सर्च: रवि चौहान के अनुसार वल्र्ड कप की तैयारियों को लेकर पीसीसीआई ने पूरे देश में टैलेंट सर्च कराया गया था। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम का कप्तान मुंबई के विक्रंात को बनाया गया था। वहीं मुंबई के चार खिलाड़ी भी भारतीय टीम में शामिल थे। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के लिए अभी तक चार संस्थाएं अलग-अलग तरीके से काम कर रही थी। लेकिन वल्र्ड की तैयारियों को लेकर सभी संस्थाएं एकजुट हो गई। उन्होंने बताया कि अब पीसीसीआई के पदाधिकारी बीसीसीई से मान्यता लेने का प्रयास कर रहे है। ताकि खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल हो सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static