फाइनल सत्र के बी.डी.एस. छात्रों की परीक्षाओं के विरोध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 09:55 AM (IST)

चंडीगढ़ : पी.जी.आई. रोहतक द्वारा 11 अगस्त से बी.डी.एस. फाइनल सत्र के छात्रों की परीक्षाएं निर्धारित कर डेटशीट जारी की गई थी। एन.एस.यू.आई. हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि एन.एस.यू.आई. ने इसके विरोध में पुन: उच्च न्यायालय की शरण ली है। दिव्यांशु ने बताया कि न्यायालय ने मामले की सुनवाई करते हुए बी.डी.एस. छात्रों की परीक्षाओं को लेकर जारी डेटशीट पर जवाब तलब कर राज्य सरकार, डैंटल काऊंसिल व पी.जी.आई. रोहतक को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई 10 अगस्त को निश्चित की गई है।

याचिका में कहा गया है कि डेटशीट जारी करना गृह मंत्रालय व केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का उल्लंघन है, क्योंकि अभी 31 अगस्त तक सभी कालेज, स्कूल व शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसे में परीक्षाएं आयोजित किया जाना कोरोना संक्रमण को न्यौता देने जैसा होगा।  

याचिकाकर्ता दिव्यांशु के अनुसार इस महामारी के कठिन समय में जो मैडीकल स्ट्रीम के छात्र जान हथेली पर रखकर विभिन्न जगह कोविड सेवाएं दे रहे हैं उन्हें उनके कार्य के आधार पर प्रैक्टिकल नंबर दिए जाने चाहिए। ऐसे हालात में जब प्रदेश के तमाम विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रों को बिना परीक्षाओं के प्रोमोट करने के आदेश जारी किए गए हैं तो मैडीकल स्ट्रीम के छात्रों की परीक्षाओं को ऐसे समय में लेने का क्या औचित्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static