फेसबुक चला रहे हैं तो हो जाइए सावधान, साइबर अपराधी ऐसे लगा रहे लोगों को चूना

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 08:34 AM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबरोई) : पहले ये साइबर अपराधी लोगों को फोन कर खुद को बैंक का स्टाफ बताकर ठगी करते थे लेकिन अब ये अपराधी सोशल मीडिया के सहारे लोगों को चूना लगा रहे हैं। अगर आप भी फेसबुक चलाते हैं तो हो जाइए सावधान। अगर फेसबुक या किसी भी सोशल मीडिया पर कोई लिंक आता है तो उसे क्लिक करने से पहले जरा सोच लें। क्योंकि आजकल साइबर क्राइम के काफी मामले सामने आ रहे हैं । ताजा मामला यमुनानगर के हुड्डा सेक्टर 17 से सामने आया है।

बता दें कि यमुनानगर के हुड्डा सेक्टर 17 में रहने वाले उमेश मेहता साइबर ठगी का शिकार हुए हैं। वहीं थाना प्रभारी राय सिंह ने बताया कि उमेश मेहता ग्रेजुएट पास एक पढ़ा-लिखा नौजवान है और वर्ष 2017 में "जेक बे" कंपनी ज्वाइन की थी। जिसका कार्यालय अहमदाबाद में और हेड ऑफिस सिंगापुर में है। यह कंपनी बिटकॉइन खरीदने व बेचने का काम करती है और 2017 में उन्होंने बिटकॉइन खरीदे थे। इनकी मार्केट की वैल्यू करीब दस लाख रुपये हैं। 

अब सात जुलाई 2020 को उनके फेसबुक पर जेपे कंपनी का लिंक आया। जब लिंक खोला, तो ओटीपी मांगा। जैसे ही ओटीपी डाला, तो उनके ई वॉलेट का अकाउंट जीरो हो गया। तुरंत जेपे कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया, तो वह बंद मिला। अब पुलिस को उमेश मेहता की तरफ से शिकायत मिली है और अब पुलिस मामला ने दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में गहनता से जांच की जाएगी और शिकायतकर्ता को उसके पैसे वापस दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static