दहेज के लिए पीटा तो नवविवाहिता ने नहर में कूद कर दी जान, 1 साल पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 09:18 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : एक नवविवाहिता ने दहेज के लिए ससुराल वालों की प्रताडऩा के चलते आगरा नहर में कूदकर जान दे दी। सूचना पर मौंके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर लगाकर तलाशी अभियान चलाया और आगरा नहर डींग पूल से 500 मीटर की दूरी पर विवाहिता का शव मिल गया। 

मृतका के चाचा सोमनाथ की  रिपोर्ट पर पुलिस ने मृतका के पति, ससुर, सास, चचिया सास, जेठ, देवर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज के लिए प्रताडि़त करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतका सोनम के चाचा सोमनाथ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह रजपुरा सदर थाना पलवल के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी भतीजी सोनम पुत्री तेजराम का विवाह बड़े धूम धाम और रिति रिवाज से 9 फरवरी 2020 को डींग निवासी नरवीर पुत्र इंदर के साथ किया था। उन्होंने बताया कि शादी में उन्होंने लड़के को 31 हजार की सोने की अंगूठी, 4 आने सोने की लट, 1 तोला लड़के की मां के लिए पायल व सभी दहेज का सामान और हीरो होंडा मोटर साइकिल दी थी। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इस दहेज से खुश नहीं थे और हमारी बेटी के साथ मारपीट करते थे।

वह दहेज में बुलट मोटर साइकिल और 1 लाख रुपए नकद देने की मांग कर रहे थे। लेकिन मांग पूरी नहीं होने पर 2 जून 2021 को बेटी की साल बिमला, पति नरवीर, ससुर इंदर, जेठ, चाचिया ससुर व सास और देवर ने दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की। जिसकी सूचना उनकी बेटी ने अपने बड़े भाई छतरपाल को फोन कर बताई थी कि उसके ससुराल वाले उसे मारपीट रहे हैं। जब सुबह सोनम के पति नरवीर ने हमें बताया कि सोनम आगरा नहर में कूद गई है। सूचना पर वह पूरे परिवार के साथ मौंके पर पहुंचे। जहां पुलिस ने 3 जून को नहर में गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जहां डिंग पुल से 500 मीटर की दूरी पर मृतका का शव मिल गया। जिसकी पहचान परिजनों ने सोनम के रूप में कर दी। पुलिस ने मृतका के चाचा की रिपोर्ट पर पति, सास, ससुर, चाचा ससुर, चाचिया सास, जेठ और देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर ली है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static