ऑनलाइन पिज्जा मंगवाने वाले हो जाए सावधान, ठग ऐसे बना सकते हैं आपको निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 01:23 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): आजकल हैकर्स लोगों की कमाई को बैंक से उड़ाने के लिए नए नए तरीके अपनाकर लोगों को अपना शिकार बना रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक युवती को ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करना महंगा पड़ गया।   कांसापुर शिव पूरी की रहने वाली युवती शायरन ने बताया कि की उसने उसने पिज्जा ऑर्डर किया। जमेटो नही चल रहा था ।

गूगल पेय पिज्जा ऑर्डर किया उन्होंने फोन पर बात की और एक लिंक भेजा कि आप इस लिंक में अपनी जानकारी भर के दे उसके बाद आपका पिज्जा ऑर्डर हो जाएगा। हालांकि इस दौरान कोई भी ओटीपी नही मांगा गया। फिर एक एप डाऊनलोड करने के लिए कहा । बसकुछ ही सेकण्ड्स में मेरे खाते से 14 हज़ार रुपये कट गए। मैंने इस ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत पुलिस  को भी दी और सम्बंधित बैंक को भी दी है।

बता दे कि पिछले काफी समय से इस तरह के ऑनलाइन फ्रॉड के मामले सामने आ रहे है समय समय पर पुलिस भी ऑनलाइन शॉपिंग या ऑनलाइन लेनदेन में सतर्कता बरतने के बारे लोगो को जागरूक कर रही है।लेकिन फिर भी हैकर्स इस तरह  नए नए तरीकों से इस तरह ऑनलाइन ठगी कर रहे है।इसलिए सावधानी से हमेशा ऑनलाइन ट्रांसेक्शन करे ताकि इस तरह आप भी ऐसी किसी ठगी का शिकार न हो।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static