कृषि कानून के विरोध में भारत बंद को सफल बनाने के लिए भाकियू ने झोंकी ताकत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 10:44 AM (IST)

रादौर : किसान संगठनों के आह्वान पर 8 दिसम्बर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को भाकियू के जिला प्रधान सुभाष गुर्जर ने एक बैठक कर पदाधिकारियों की ड्यूूटियां लगाईं और कहा कि भारत बंद के दौरान पूरे जिले में चक्का जाम रहेगा।सुभाष गुर्जर ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर देश-प्रदेश के किसानों में भारी आक्रोश है और कृषि कानून किसानों के लिए डैथ वारंट है। सरकार किसान विरोधी तीनों कानूनों को तुंरत वापस ले।  किसानों के हितों की बात करने वाले प्रधानमंत्री मोदी को किसानों की कोई ङ्क्षचता नहीं है। लाखों किसान सड़कों पर अपना हक मांगने के लिए पड़े हुए हैं। किसान आंदोलन सरकार के पतन का कारण होगा। 

जिले से लगभग सैकड़ों किसान दिल्ली के कुंडली बॉर्डर पर आंदोलन के लिए बैठे हुए हैं। मंगलवार को भी ट्रैक्टर-ट्राली पर एक जत्था दिल्ली के लिए रवाना होगा और जब तक कृषि कानून को वापस नहीं लिया जाता तब तक किसान अपने हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने सभी किसानों से कहा कि सभी किसान संगठनों के आह्वान पर कल 8 दिसम्बर दिन मंगलवार को 10 से लेकर 3 बजे तक गांव कैल के पास हाईवे पर नजदीक गुरुद्वारे के पास चक्का जाम किया जाएगा।  उन्होंने सभी किसान संगठनों व सभी ट्रेड यूनियनों कर्मचारी,मजदूर व्यापारी सभी भाइयों से निवेदन किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचें।

उन्होंने सभी दुकानदार भाइयों से कहा कि कल पूरे भारत बंद के आह्वान पर जिले की सभी दुकानें बंद रखें और किसानों का आंदोलन में साथ दें।  इस मौके पर जयपाल चमरौड़ी जिला उपाध्यक्ष, बजिंद्र सिंह राणा प्रधान सरस्वतीनगर, अशोक शर्मा खजूरी मंडल उपाध्यक्ष, उदय सिंह कुंजल प्रधान रादौर, रमेश ढिल्लों जिला महासचिव, अवतार सिंह काला कुंजल व राजवीर सिंह आदि किसान मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static