भिवानी : कोरोना के 3 नए केस आए सामने, 7 हुए ठीक, लिए 975 सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 12:19 PM (IST)

भिवानी : जिले में शुक्रवार को कोरोना के 3 नए केस सामने आए हैं। इनमें एक केस गांव ढाणी येडा से, एक केस एस.डी.एम. कार्यालय तोशाम और एक केस शहर की इंद्रा  कॉलोनी से है। वहीं जिले में शुक्रवार को कोरोना से ठीक होने वाले 7 लोगों को आगामी 7 दिनों के लिए होम कोरेंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शुक्रवार को जिले के 95 लोगों के कोरोना सैंपल लिए हैं। सिविल सर्जन डा. सपना गहलोत ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 628 एक्टिव केस मिल चुके हैं। द्वैम्पल लेगा डाक्टर। उनमें से 6114 मरीज टीक हो चुके हैं और 142 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसलिए अब जिले में कोरोना के 31 एक्टिव कंस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में शुक्रवार को कोरोना के 7 मरीज ठीक हुए हैं और जिले के 975 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भिजवाया है।

उन्होंने कहा कि विभाग की टीम समय-समय पर कोरोना होम आइसोलेट मरीजों के घर पर जाती है। अगर किसी भी कोरोना मरीज को किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत पड़ती हैं तो वह विभाग द्वारा जारी किए गए हैल्पलाइन नम्बर या उनके घर पर जा रही टीम के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकता हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बे अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को अगर खांसी, बुखार या जुकाम आदि होता हैं तो तुरंत डॉक्टर से अपना चैक अप कराएं।

970 सैंपलों की रिपोर्ट पैंडिंग
जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक कोरोना के जो सैंपल लिए गए हैं उनमें से 970 सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकि हैं। इसके अलावा जिले में अब तक कोरोना के जो सैंपल लिए हैं उनमें से 155785 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। वहीं जिले में पिछले महीने तक 20 कंटेनमैंट जोन थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static