2024 के चुनाव की दिशा तय करेगी भिवानी की रैली, JJP दिखाएगी अपनी ताकत : अजय चौटाला

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 10:07 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): साल 2024 के चुनावों को अभी समय है, लेकिन प्रदेश की एक पार्टी इस 9 दिसंबर से ‘चुनावी बिगुल’ बजाने जा रही है। हम बात कर रहे है जननायक जनता पार्टी की। जेजेपी का 9 दिसंबर को पांचवां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर पार्टी भिवानी में रैली करेगी। रैली के क्या मायना है और क्या तैयारियां है। इसको लेकर पंजाब केसरी से जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के साथ हुए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जेजेपी भिवानी में बड़ी और ऐतिहासिक रैली करने जा रही है जो कि जेजेपी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरेगी और मिशन 2024 में अहम भूमिका निभाएगी। 

सवाल – 9 दिसंबर को जेजेपी का चार साल का सफर पूरा होने जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते इन चार सालों में आप जेजेपी को कहां देखते है ?

जवाब – जेजेपी का चार साल का सफर शानदार रहा हैं और आज पार्टी को न केवल हरियाणा बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली है। हमने जननायक चौ. देवीलाल की विचारधारा को मजबूत करने के लिए चार साल पहले जींद में जेजेपी का गठन किया था और हम जिस सोच के साथ आगे बढ़े, उससे हमारा प्रत्येक कार्यकर्ता और प्रदेश की जनता वाकिफ़ है। शुरू से लेकर अब तक कार्यकर्ता की ऊर्जा और उनकी मेहनत के लिए मैं सदैव उनका आभारी हूं क्योंकि उन्हीं के बदौलत पार्टी की बेहद कम समय में हरियाणा सरकार में हिस्सेदारी हुई है। आज हमारा संगठन हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, यूपी जैसे अन्य राज्यों में भी फैल रहा है जो कि पार्टी की मजबूती को दर्शाता है।  

 

सवाल – जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर क्या खास होने वाला है ?

जवाब – जेजेपी भिवानी जिले में विशाल रैली करके अपना पांचवां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। हमारे वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में रैली को लेकर खासा उत्साह है और पूरी जेजेपी नई ऊर्जा के साथ रैली को ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लगभग सभी जिलों में जाकर रैली का न्यौता दिया है। अन्य वरिष्ठ नेता भी गांव-गांव, शहर-शहर जाकर रैली का निमंत्रण दे रहे है। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ये रैली पांडु पिंडारा वाली रैली का रिकॉर्ड तोड़ेगी और कार्यकर्ताओं में नया जोश भरेगी। 

 

सवाल – आप भिवानी में इतनी बड़ी रैली करने जा रहे हैं, इसके क्या मायने है ?

जवाब – यह रैली वर्ष 2024 में होने वाले चुनाव की दिशा तय करेगी। रैली के जरिए जेजेपी अपनी ताकत दिखाएगी और आगामी चुनावों के लिए बिगुल बजाएगी। हमारी इस रैली पर पूरे हरियाणा के साथ-साथ देश की भी नजर है इसलिए हम रैली को सफल बनाने में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ेगे।

 

सवाल – वर्ष 2024 के चुनावों के लिए जेजेपी कितनी तैयार है ?

जवाब – हमारे वर्कर्स सदैव पूर्ण तौर पर ऊर्जा के साथ सक्रिय रहते है और चुनावों को त्यौहार मानकर तैयारी करते है। जींद उपचुनाव हुआ हो या फिर लोकसभा और विधानसभा-2019 का चुनाव कार्यकर्ताओं ने इसका परिचय दिया। हाल ही में पंचायत चुनाव में भी आपने देखा कि कितनी बड़ी संख्या में हमारे पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ा और जीतकर पंच, सरपंच और पार्षद बने। इसलिए कोई भी चुनाव हो या फिर जनहित में कोई भी काम, हम हमेशा तैयार रहते हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static