एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भिवानी की बेटी ने जीता गोल्ड मेडल, दुष्यंत ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 03:06 PM (IST)

डेस्क: दुबई में चल रहे एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में हरियाणा के जिला भिवानी के बेटी पूजा रानी देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। पूजा रानी ने इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया है। पूजा ने रविवार को दुबई में जारी 2021 एएसबीसी एशियाई महिला एवं पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 75 किग्रा के फाइनल मुकाबले में उजबेकिस्तान की मावलुदा मोल्दोनोवा को एकतरफा अंदाज में हराते हुए भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। साल 2019 में खिताब जीतने वाली और ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकीं पूजा रानी ने मोल्दोनोवा को 5-0 से हराया।

वहीं पूजा रानी की इस उपलब्धि पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बधाई दी। दुष्यंत ने ट्विट पर लिखा, 'भारतीय मुक्केबाज, हरियाणा के भिवानी जिले की बेटी पूजा रानी को एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर हार्दिक बधाई। झंडा ऊँचा रहे हमारा।'

 


हरियाणा के भिवानी की पूजा का एशियाई चैम्पियनशिप में यह चौथा मेडल, जबकि लगातार दूसरा गोल्ड मेडल है। इंचियोन एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकीं पूजा ने बैंकॉक में 2019 में गोल्ड जीता था जबकि इससे पहले 2015 में ब्रॉन्ज और 2012 में रजत मेडल जीता था। इससे पहले, छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरी कॉम को अपना प्रेरण स्रोत्र मानने वाली भारत की निडर युवा मुक्केबाज लालबुतसाही को फाइनल में हार मिली।
 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static