पंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं भूपेंद्र हुड्डा : दुष्यंत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:47 AM (IST)

चंडीगढ़ : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचकूला के ताऊ देवीलाल इनडोर स्टेडियम की तर्ज पर अन्य शहरों में स्टेडियम विकसित करने की आवश्यकता है। वे मंगलवार को पंचकूला स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 15 से 23 फरवरी तक आयोजित 82वें राष्ट्रीय टेबल टैनिस चैंपियनशिप के समापन समारोह के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

पैट्रोल-डीजल की कीमतों में हुए इजाफे के संदर्भ में विपक्षी दलों की मांग पर पूछे गए एक सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा आज भी पड़ोसी राज्यों पंजाब और राजस्थान से कम वैट लेता है और उन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दोहरी नीति के तहत अपनी राज्य सरकारों से भारी वैट वसूल करवाती है और दूसरी राज्य सरकारों से वैट कम करने की कहती है। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे पहले ही प्रस्ताव दे चुके हैं कि अगर उत्तर भारत के अन्य राज्य वैट की दर कम करते हैं तो हरियाणा भी वैट कम करने की तैयार है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा पंजाब और राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं। डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उत्तर भारत के राज्यों के मंत्रियों की बैठक में तय की गई दरों के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अपना वैट बढ़ाया है जबकि हरियाणा ने कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है। प्रदेश में पंचायत चुनाव के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रक्रिया के तहत चुनाव होने तक सरपंच की जगह ग्राम सचिव काम देखेंगे जबकि ब्लॉक समिति सदस्यों की जगह ब्लॉक पंचायत ऑफिसर जिला परिषद के सी.ई.ओ. की देखरेख में काम करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static